PM मोदी का आज असम दौरा, कई परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं.

PM मोदी का आज असम दौरा, कई परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम के दौरे पर जाएंगे

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम के दौरे पर जाएंगे, जहां वह कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. प्रधानमंत्री सुबह करीब 11 बजे कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में 'शांति, एकता और विकास रैली' को संबोधित करेंगे.  प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के मुताबिक, कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे.

प्रधानमंत्री पशु चिकित्सा महाविद्यालय (दिफू), डिग्री कॉलेज (पश्चिम कार्बी आंगलोंग) और कृषि महाविद्यालय (कोलोंगा, पश्चिम कार्बी आंगलोंग) की आधारशिला भी रखेंगे. 500 करोड़ रुपये से अधिक की ये परियोजनाएं क्षेत्र में कौशल और रोजगार के नए अवसर लेकर आएंगी. 

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री 2,950 से अधिक अमृत सरोवर परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. राज्य इन अमृत सरोवरों को लगभग 1,150 करोड़ रुपये की संचयी लागत से विकसित करेगा. 

अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. परिवहन विभाग ने लोगों को कार्यक्रमों के आयोजन स्थलों पर लाने के लिए काफी संख्या बसों की सेवाएं ली हैं. दोनों शहरों में पिछले पखवाड़े में, सड़कों पर बने गड्ढों को भर दिया गया है और सड़क अवरोधकों को रंग दिया गया है. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दोनों जिलों में दूर दराज के इलाकों में पहुंच कर लोगों को पारंपरिक असमी तरीके से कार्यक्रमों में शामिल होने का न्योता दिया है. 

ये भी देखें-

राहुल गांधी ने पहले दिन ही भविष्यवाणी कर दी थी कि प्रशांत किशोर इनकार कर देंगे : सूत्र
पीके के प्रजेंटेशन में सिर्फ डेटा था, नेतृत्व पर कुछ नहीं, एनडीटीवी से बोले पी. चिदंबरम
पारिवारिक टैक्स विवाद में घिरे ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक को बड़ी राहत, जांच में पाए गए निर्दोष 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी देखें-सिटी सेंटर : महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा-लाउडस्पीकर विवाद, क्या इसके पीछे अंडरवर्ल्ड का हाथ?