दिल्ली में 18+ के लोगों के लिए तीन दिन की वैक्सीन बची, इस माह नहीं मिलेगी और वैक्सीन : सरकार

Corona Vaccine: दिल्‍ली में 18 से 44 वर्ष के लिए केवल तीन दिन की वैक्‍सीन ही शेष रह गई है और केंद्र सरकार ने इस माह वैक्‍सीन का और स्‍टॉक देने से इनकार कर दिया है.

दिल्ली में 18+ के लोगों के लिए तीन दिन की वैक्सीन बची, इस माह नहीं मिलेगी और वैक्सीन : सरकार

COVID-19 Vaccine: दिल्‍ली सरकार ने कहा है, उसके पास 18 से 44 वर्ष के लिए केवल तीन दिन की वैक्‍सीन बची है

नई दिल्ली:

Corona Vaccine: अरविंद केजरीवाल सरकार ने कहा है कि दिल्‍ली में 18 से 44 वर्ष के लिए केवल तीन दिन की वैक्‍सीन ही शेष रह गई है और केंद्र सरकार ने इस माह वैक्‍सीन का और स्‍टॉक देने से इनकार कर दिया है.दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार से मिली चिट्ठी के हवाले से यह जानकारी दी. सिसोदिया ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में वैक्सीन को लेकर बताया कि भारत सरकार की चिट्ठी कल हमारे पास आई है. केंद्र सरकार का कहना है कि दिल्ली को अब मई के महीने में 45+ वालों के लिए 3,83,000 डोज़ मिलने वाली है लेकिन मई में 18 से 44 साल के लोगों के लिए और कोई वैक्सीन नहीं मिलेगी.

EPFO ने इस योजना के तहत बढ़ाई डेथ इंश्योरेंस की रकम, कोविड से मौत होने पर परिवार को मिलेगी मदद

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने केंद्र सरकार से निवेदन करके कहा है कि दिल्ली में 45 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम बहुत तेजी से चलाया है और 45 वर्ष से नीचे के लोगों के लिए भी टीकाकरण कार्यक्रम बहुत तेजी से चलाया गया है. आज से दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 45 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए भी इंतजाम किया गया है जो अभी तक अस्पतालों और डिस्पेंसरी में चल रहा था.इन जगहों पर वॉक इन टीका लगा रहे हैं यानी जिसका कोई रजिस्ट्रेशन नहीं है, उसका भी रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं. हमारा टीकाकरण कार्यक्रम बहुत स्मूथ चल रहा है और हमें इसमें आगे भी केंद्र सरकार का सहयोग चाहिए. अभी हमारे पास 45 साल से ऊपर के लोगों के लिए 4 दिन की वैक्सीन है जबकि 18-44 उम्र के लोगों के लिए आज के बाद केवल 3 दिन की वैक्सीन बचेगी.

वैक्सीनेशन के बाद खून बहने और थक्के जमने के मामले बहुत कम: सरकारी पैनल

दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, 'मैंने आज भारत सरकार को चिट्ठी लिखकर तीन निवेदन किए हैं


1. 18-45 वर्ष के लोगों के लिए भी हमको और वैक्सीन उपलब्ध कराएं वरना 3 दिन बाद टीकाकरण केंद्र बंद करने होंगे.
2. दोनों कंपनियां मिलकर जितनी भी वैक्सीन देश में बना रही हैं इनका आवंटन का डाटा सार्वजनिक किया जाए ताकि पता चल सके कि 18 से 44 साल के लोगों के लिए कितनी वैक्सीन दी गई है और 45 से ऊपर के लिए कितनी वैक्सीन दी गई है. दिल्ली के लिए यह जाना भी जरूरी है कि सरकारी सिस्टम में कितनी व्यक्ति जा रही हैं और प्राइवेट अस्पताल के पास कितनी जा रही हैं. पूरे देश के बारे में ये डेटा होना चाहिए जैसे ऑक्सीजन के बारे में था.
3. जिस तरह से आपने बताया है कि मई महीने में 45 वर्ष के ऊपर के लोगों के लिए आपको इतनी वैक्सीन देंगे उसी तरह से जून और जुलाई का भी बता दीजिए ताकि हम आगे का अपना कार्यक्रम उसी हिसाब से बनाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बच्चों के लिए जल्द आएगी वैक्सीन! कोवैक्सीन को ट्रायल की इजाजत