कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर राहुल गांधी का वार- 'अन्नदाता समझता है आपके इरादे'

कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने सरकार पर किसानों को इधर-उधर की बातों में उलझाने का आरोप लगाया. 

कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर राहुल गांधी का वार- 'अन्नदाता समझता है आपके इरादे'

किसानों का मांग- वापस हो किसान कानून : राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना
  • किसानों की कानून वापस लेने की मांग दोहराई
  • सत्याग्रही किसानों को बातों में उलझाने की हर कोशिश बेकार : राहुल गांधी
नई दिल्ली:

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर चल रहा किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) आज 47वें दिन में प्रवेश कर गया. किसान कानूनों को रद्द करने से कम पर मानने को राजी नहीं हैं. सरकार की अब तक की सारी कोशिशें नाकाम रहीं. इस बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कृषि कानूनों को लेकर सरकार पर एक बार फिर वार किया है. उन्होंने सरकार पर किसानों को इधर-उधर की बातों में उलझाने का आरोप लगाया है. 

राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने ट्वीट में लिखा, "सरकार की सत्याग्रही किसानों को इधर-उधर की बातों में उलझाने की हर कोशिश बेकार है. अन्नदाता सरकार के इरादों को समझता है, उनकी मांग साफ़ है- कृषि-विरोधी कानून वापस लो, बस!"


बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन से निपटने के तरीके पर केंद्र को आड़े हाथ लिया और कहा कि किसानों के साथ उसकी बातचीत के तरीके से वह ‘बहुत निराश' है. प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने सोमवार को मामले की सुनवाई के दौरान अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुये यहां तक संकेत दिया कि अगर सरकार इन कानूनों का अमल स्थगित नहीं करती है तो वह उन पर रोक लगा सकती है.

वीडियो: सुप्रीम कोर्ट ने कमेटी बनाई तो उसके सामने नहीं जाएंगे: किसान संगठन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com