मुंबई पुलिस से ट्वीट कर पूछा.. क्या बाहर निकल सकता हूं? जवाब ने जीता सभी का दिल

किसी भी मुद्दे पर जागरूकता फैलाने की बात आती है तो मुंबई पुलिस के समझाने की शैली को कोई नहीं हरा सकता. मुंबई पुलिस के ट्वीट्स हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. इस क्रम में मुंबई पुलिस का एक और ट्वीट माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर जलवे बिखेर रहा है.

मुंबई पुलिस से ट्वीट कर पूछा.. क्या बाहर निकल सकता हूं? जवाब ने जीता सभी का दिल

मुंबई पुलिस के ट्वीट ने जीता ट्विटर यूजर्स का दिल।(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई:

कोरोना महामारी की दूसरी लहर (Corona Second Wave) से बुरी तरह प्रभावित महानगर मुंबई (Mumbai Corona Update) के हालात अब सुधरने लगे हैं. संक्रमण की चेन को तोड़ने में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने भी बढ़चढ़ कर प्रयास किए हैं. वैसे जब किसी भी मुद्दे पर जागरूकता फैलाने की बात आती है तो मुंबई पुलिस के समझाने की सरल शैली को कोई नहीं हरा सकता. मुंबई पुलिस के ट्वीट्स हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. इस क्रम में मुंबई पुलिस का एक और ट्वीट माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर जलवे बिखेर रहा है. मुंबई पुलिस ने ट्विटर पर इस नए पोस्ट के जरिये एक शख्स को बड़े ही बेहतरीन अंदाज में घर के अंदर रहने की सलाह दी है.

यह सब तब शुरू हुआ जब एक ट्विटर यूजर ने पुलिस से सवाल किया, “सर, मेरा नाम सनी है. क्या मैं बाहर जा सकता हूँ?" मुंबई पुलिस ने इस शख्स को उसके नाम के हिसाब से जवाब देकर सभी का दिल जीत लिया है.

मुंबई पुलिस ने सनी को ट्वीट कर कहा,  "सर, यदि आप वास्तव में सौर मंडल के केंद्र में वह तारा हैं, जिसके चारों ओर पृथ्वी और सौर मंडल के अन्य घटक घूमते हैं, तो हम आशा करते हैं कि आप उस जिम्मेदारी को महसूस करेंगे जो आप निभा रहे हैं. कृपया अपने आप को वायरस के संपर्क में लाकर इससे समझौता न करें." मुंबई पुलिस ने "सनी" को "सुरक्षा की धूप" बनने की सलाह दी. 

सोशल मीडिया यूजर्स पर मुंबई पुलिस के इस जवाबी ट्वीट खासा प्रभाव छोड़ा है. एक ट्विटर यूज़र ने मुंबई पुलिस के ट्वीट पर कमेंट किया, “मुंबई पुलिस की तरफ से जो कोई भी ट्वीट के जवाब दे रहा है, उनको सलाम है.. मैं कुछ समय से आपकी बुद्धिमत्ता का अनुसरण कर रहा हूं."

एक अन्य ट्विटर यूज़र ने लिखा, ''मुंबई पुलिस की तरफ से रिप्लाई करने वाले इस शख्स को प्रमोशन मिलना चाहिए,  उन्हें बढ़ावा देना चाहिए.''

एक भाषा प्रेमी ने लिखा, "जो कोई भी इस ट्विटर अकाउंट को हैंडल कर रहा है, उसकी शब्दावली अद्भुत है. कीप आईटी उप."


इससे पहले मुंबई पुलिस ने टॉम एंड जेरी कार्टून के जरिए सभी को सार्वजनिक रूप से मास्क पहनने को कहा था. मुंबई पुलिस ने ट्वीट में लिखा था, "कृपया अनावश्यक घर से बाहर न निकलें और मास्क पहने बिना भी घर से बाहर न निकलें. इसे बिल्ली और चूहे की भागम-दौड़ न बनाएं. हम वास्तव में इसके परिणाम.. "टॉम-टॉमिंग" को पसंद नहीं करते."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अप्रैल में, मुंबई पुलिस ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट को म्यूजिकल ट्विस्ट देकर COVID-19 के प्रति जागरूकता फैलाई थी. उन्होंने COVID-19 महामारी के दौरान लोगों से घर पर रहने की अपील की और लेडी गागा, वन डायरेक्शन, बीटीएस और जॉन लीजेंड के लोकप्रिय गीतों के साथ मनोरंजन करते रहने की सलाह दी.