INX Media Case: प्रवर्तन निदेशालय ने कार्ति चिदंबरम से फिर की पूछताछ

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए. वह आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए पेश हुए.

INX Media Case: प्रवर्तन निदेशालय ने कार्ति चिदंबरम से फिर की पूछताछ

INX Media Case: ईडी ने कार्ति चिदंबरम से फिर की पूछताछ. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए. वह आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए पेश हुए. मामले के जांच अधिकारी ने तमिलनाडु के शिवगंगा से कांग्रेस सांसद कार्ति के मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत बयान रिकॉर्ड किए. इससे पहले, उनसे पिछले साल अक्टूबर में पूछताछ की गई थी. जांच एजेंसी ने सांसद से इससे पहले भी मामले में कई बार पूछताछ की है. इसी मामले में उनके पिता और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से भी पूछताछ की गई.

सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को जमा कराये गये 20 करोड़ रुपये वापस लेने की अनुमति दी

सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया था और उन्हें 100 दिन हिरासत में रहना पड़ा. उन्हें दिसंबर की शुरुआत में रिहा किया गया. केंद्रीय जांच ब्यूरो ने मामले में कार्ति को भी गिरफ्तार किया था.
ऐसा समझा जाता है कि एजेंसी को कुछ नए सुराग मिले हैं और उसी सिलसिले में उनसे पूछताछ हुई. इसके अलावा मामले में अन्य गवाहों तथा आरोपियों के बयान से भी उनका सामना कराया गया.

तेलंगाना एनकांउटर मामले पर देश भर में मिली जुली प्रतिक्रिया, मानवाधिकार के नाम पर खड़े हो रहे हैं सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि ईडी ने आईएनएक्स मीडिया मामले में 2018 में कार्ति की 54 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी. उनकी ये संपत्ति भारत, ब्रिटेन और स्पेन में स्थित है. इससे पहले, एजेंसी सूत्रों ने आरोप लगाया था कि पी चिदंबरम और कार्ति कई मुखौटा कंपनियों से लाभ हासिल करने वाले मालिक हैं. इन कंपनियों का गठन भारत और विदेश में किया गया. इन कंपनियां का विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की आईएनएक्स मीडिया समूह को दी गई मंजूरी से जुड़ाव सामने आया. ये मंजूरी उस समय दी गई जब पिछली मनमोहन सरकार में चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)