कश्मीर हिंसा : ऐहतियातन, घाटी के कई हिस्सों में केबल टीवी सेवाएं स्थगित की गईं

कश्मीर हिंसा : ऐहतियातन, घाटी के कई हिस्सों में केबल टीवी सेवाएं स्थगित की गईं

जम्मू कश्मीर : केबल टीवी की सेवाएं स्थगित.

श्रीनगर/ नई दिल्ली:

एक हफ्ते से भी अधिक समय से कर्फ्यू झेल रहे कश्मीर में आज केबल टीवी की सेवाएं स्थगित कर दी गईं। प्रशासन की ओर से बताया गया कि ऐसा अफवाहों के फैलने पर लगाम लगाने के लिए किया गया। 8 जुलाई को हिजबुल मुजाहिद्दीन के आंतकी बुरहान वानी के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से कश्मीर में माहौल तनावग्रस्त है।

वानी के मारे जाने के बाद हुए संघर्षों में 26 लोगों की मौत और 1500 से अधिक लोगों के घायल हो जाने के कारण पूरी कश्मीर घाटी में आज शानिवार को भी कर्फ्यू जारी है और आठवें दिन भी जनजीवन ठप्प है। शांति बरतने की अपीलों के बावजूद घाटी के कई हिस्सों में कल भी हिंसा और विरोध प्रदर्शन हुए।

पुलिस के साथ हुई हिंसा में कुपवाड़ा और कुलगाम के घायल हुए दो लोग मारे गए बताए जा रहे हैं। सेलफोन और इंटरनेट सर्विस घाटी के कई हिस्सों में अभी भी बाधित है। सभी टेलिकॉम ऑपरेटर्स को शुक्रवार को सेवाएं ठप्प करने के लिए कह दिया गया है।

इसी बीच आधी रात को छापा मारकर पुलिस ने ग्रेटर कश्मीर नामक अखबार की प्रतियां जब्त कर लीं। यह अखबार कश्मीर में काफी ज्यादा पढ़ा जाता है। ग्रेटर कश्मीर की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया- हमारे ऑफिस पर पुलिस ने रेड मारी, हमारे तीन कर्मी भी अरेस्ट कर लिए गए और पांच लाख प्रतियां जब्त कर ली गईं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com