पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में किया संघर्षविराम का उल्लंघन

पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में किया संघर्षविराम का उल्लंघन

जम्मू-कश्मीर में संघर्षविराम का उल्लंघन (फाइल फोटो)

जम्मू:

पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारत की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोटार्र बम दागे. पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा इस साल किए गए पहले संघर्ष विराम उल्लंघन में कोई भी घायल नहीं हुआ.

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, सुबह करीब 8 बजकर 45 मिनट पर पाकिस्तानी सैनिकों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि इसके बाद सुबह करीब 9 बजकर 35 मिनट पर पाकिस्तान की ओर से छोटे हथियारों से फिर से गोलीबारी की गई और 51 एमएम के मोर्टार बम दागे गए.

अधिकारी ने बताया, हमारे बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इलाके से किसी के हताहत होने या संपत्ति को नुकसान पहुंचने की खबर नहीं है. गौरतलब है कि सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के अग्रिम इलाकों में तैनात जवानों पर दो फरवरी को भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने हमला किया था जिसे भारतीय सैनिकों को विफल कर दिया था.

आतंकवादी भारतीय क्षेत्र में घुस आए थे और उन्होंने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी करते हुए जवानों को निशाना बनाया था. आतंकवादियों ने अंडर बैरल ग्रेनेडों का भी इस्तेमाल किया था. इस हमले का भारतीय सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com