पाक की जीत पर व्हाट्सऐप पोस्ट करने वाले 3 कश्मीरी छात्र सस्पेंड, आगरा के इंजीनियरिंग कॉलेज का मामला

बीजेपी के स्थानीय नेताओं ने भी कश्मीरी छात्रों की इस पोस्ट को लेकर जगदीशपुरा पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने कहा, एक शिकायत मिली है और इसके आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

पाक की जीत पर व्हाट्सऐप पोस्ट करने वाले 3 कश्मीरी छात्र सस्पेंड, आगरा के इंजीनियरिंग कॉलेज का मामला

भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं

श्रीनगर:

भारत पाकिस्तान मैच (India Pakistan T20 World Cup Match) के नतीजों को विवाद खत्म होने के नाम ही नहीं ले रहे हैं. ऐसा ही वाकया यूपी के आगरा के इंजीनियरिंग कॉलेज में देखने को मिला, जहां टी20 वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान की जीत पर कथित तौर पर व्हाट्सऐप पोस्ट (WhatsApp Post) करने वाले तीन कश्मीरी छात्रों (Kashmiri Students suspended) को सस्पेंड कर दिया गया.  आगरा (Agra College) के बिचपुरी इलाके में स्थित राजा बलवंत सिंह इंजीनियरिंग टेक्निकल कैंपस में यह मामला सामने आया. 

इन तीन कश्मीरी छात्रों का नाम अर्शीद यूसुफ, इनायत अल्ताफ शेख और शौकत अहमद गनी है. यह पहली बार है कि वर्ल्ड कप (T20 World Cup match) में भारत पाकिस्तान से हारा हो और इस हार के बाद से ही तमाम बयानबाजी और विवादों का दौर जारी है. इस पोस्ट में कथित तौर पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों के बेहतर खेल की प्रशंसा की गई है. कॉलेज हॉस्टल ने पाकिस्तान की जीत पर छात्रों की इस पोस्ट को अनुशासनहीनता करार दिया है.

पाक की जीत पर फिर वायरल हुआ ‘मारो मुझे मारो' लड़के का Video, बोला- जज्बात हिल गए, हालात बदल गए...


हॉस्टल के डीन डॉ. दुष्यंत सिंह ने सस्पेंशन नोटिस जारी करते हुए कहा, हॉस्टल की अनुशासन समिति ने तीनों छात्रों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का फैसला किया है.  इसी के आधार पर कॉलेज ने तीन छात्रों को निलंबित किया है.बीजेपी के स्थानीय नेताओं ने भी कश्मीरी छात्रों की इस पोस्ट को लेकर जगदीशपुरा पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई है.  एसपी सिटी आगरा विकास कुमार ने कहा कि पुलिस को एक शिकायत मिली है और इसके आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


IND vs PAK: हरभजन सिंह का फूटा गुस्सा, मोहम्मद आमिर को याद दिलाए पुराने दिन

ऐसा ही वाकया राजस्थान में सामने आया. राजस्थान के उदयपुर में एक निजी स्कूल की टीचर को नौकरी से निकाल दिया गया. क्योंकि उन्होंने भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत (Pakistan Win against India)पर खुशी जताई थी और व्हाट्सएप पोस्ट की थी.  उदयपुर के नीरजा मोदी स्कूल में टीचर नफीसा अटारी को यह सजा मिली है.  उन्होंने व्हाट्सऐप पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीर के साथ "हम जीत गए ... हम जीत गए" कहते हुए स्टेटस (WhatsApp status) डाला था.