महाराष्ट्र में किशोरी से दरिंदगी, 2 थानों ने सीमा क्षेत्र की लड़ाई में नहीं दर्ज किया केस

महाराष्ट्र में यहां उल्हासनगर कस्बे में एक शख्स ने रेलवे परिसर में 14 वर्षीय लड़की से कथित तौर पर बलात्कार किया. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि यह घटना शुक्रवार रात को हुई.

महाराष्ट्र में किशोरी से दरिंदगी, 2 थानों ने सीमा क्षेत्र की लड़ाई में नहीं दर्ज किया केस

महाराष्ट्र के उल्हासनगर में किशोरी के साथ रेप. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई:

मुंबई के साकीनाका में 34 वर्षीय महिला के साथ बेरहमी से बलात्कार के बाद मौत के मामले को अभी एक ही दिन बीता था कि किशोरी के साथ दरिंदगी के एक और मामले ने सभी को चौंका दिया है. महाराष्ट्र में इस बार उल्हासनगर में यौन शोषण की घटना सामने आई है. रेलवे पुलिस ने आज कहा कि उल्हासनगर स्टेशन परिसर में शुक्रवार रात एक रेलवे आवास में 15 वर्षीय एक लड़की के साथ बलात्कार किया गया. आईपीसी की धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (POCSO) के तहत मामला दर्ज किया गया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

रेलवे पुलिस आयुक्त कैसर खालिद ने मीडिया को बताया कि 15 साल की बच्ची शिरडी से लौट रही थी. वह भिवंडी बाईपास पर उतरी, फिर कल्याण गई और उल्हासनगर के लिए एक लोकल ट्रेन में सवार हुई.

रात करीब नौ बजे निकलने के बाद उसकी मुलाकात दो दोस्तों से हुई और वे घर चले गए. वे स्टेशन पर स्काईवॉक पर चल रहे थे तभी आरोपी उनके पास पहुंचे.

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने अपने साथ रखे हथौड़े से लड़की के दोस्तों को डरा दिया. उसने कथित तौर पर उसका अपहरण कर लिया और उसे स्काईवॉक से लगभग 50 मीटर की दूरी पर एक सुनसान रेलवे आवास में ले गया. वहां आरोपी ने 15 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया और मारपीट की. पूरी रात बच्ची वहीं पड़ी रही.

सुबह वह भागने में सफल रही और उसने एक राहगीर के फोन से अपने दोस्त को कॉल किया, जिसने उसे नजदीकी पुलिस स्टेशन जाने की सलाह दी.

रेलवे पुलिस आयुक्त के अनुसार, दो पुलिस थानों ने इस आधार पर लड़की की शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया कि अपराध उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि इसकी जांच की जाएगी कि उनकी शिकायत क्यों दर्ज नहीं की गई.

खालिद ने कहा, "हमने पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया है और उसकी काउंसलिंग की जा रही है. फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच की है और जांच जारी है."

उन्होंने कहा, "हमने आरोपी की पृष्ठभूमि की जांच की और पाया कि उसके खिलाफ ठाणे शहर में चोरी जैसे अपराधों के कई मामले हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, "हम इस बात पर गौर कर रहे हैं कि इस तरह की घटनाओं को फिर से कैसे टाला जाए, खासकर उन रेलवे क्षेत्रों में जहां रोशनी कम है और जो सुनसान हैं."