Yoga For Glowing Skin: मलाइका अरोड़ा ने बताए स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए 3 बेहतरीन योगासन

Yoga For Skin: अभिनेत्री ने अपनी इंस्टाग्राम सीरीज, 'मलाइका मूव ऑफ द वीक' के हिस्से के रूप में तीन योग आसन शेयर किए. चमकती त्वचा पाने के लिए इस नेचुरल उपाय के बारे में जरूर जानें.

Yoga For Glowing Skin: मलाइका अरोड़ा ने बताए स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए 3 बेहतरीन योगासन

Yoga For Skin: त्वचा में रक्त के प्रवाह को बढ़ाने से आप चमकती त्वचा प्राप्त कर सकते हैं

खास बातें

  • योग आपको स्वस्थ और चमकती त्वचा पाने में मदद कर सकता है.
  • उचित हाइड्रेशन भी आपकी त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ावा दे सकता है.
  • नियमित व्यायाम भी आपकी त्वचा और समग्र शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करता है

Yoga For Healthy Skin: हेल्दी, चमकती स्किन हर किसी की मांग होती है, जब हम गर्मियों के बीच में हैं और साथ ही COVID-19 महामारी के कारण एक रिस्ट्रिक्टिव लाइफस्टाइल जी रहे हैं, तो चमकती स्किन पाना एक टास्क हो सकता है. अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा के पास हालांकि एक उपाय है. अपने हालिया वीडियो में, उन्होंने अपने इंस्टाग्राम फैंस के साथ तीन आसान योग आसन शेयर किए जो हेल्दी स्किन पाने में मदद करेंगे. वीडियो, जो उसकी 'मलाइका मूव ऑफ द वीक' सीरीज का हिस्सा है, में उनके तीन योग आसन - सर्वांगासन, हलासना और त्रिकोणासन दिए गए हैं. वीडियो के साथ, उन्होंने लिखा कि गर्मी को कम करने में शरीर की मदद करने के लिए हाइड्रेटेड रहना महत्वपूर्ण है.

इन तीन योगा पोज को आजमाएं | Try These Three Yoga Poses For Glowing Skin

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "हम सभी को गर्मी को हराने के लिए और अपने शरीर को हेल्दी रखने के लिए अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखने की जरूरत है. जबकि हम बहुत सारा पानी पीते रहते हैं, यह #MalaikasMoveOfTheWeek मैं शेयर कर रही हूं कि मैं हेल्दी रहने के लिए नियमित रूप से अभ्यास करती हूं." ये पोज हेल्दी दिखने वाली स्किन के लिए ब्लड को शुद्ध करने में बहुत प्रभावी हो सकते हैं."

1. सर्वांगासन

पहला आसन, सर्वांगासन या स्टेंड शोल्डर स्टैंड पोज', आपके चेहरे की ओर रक्त के प्रवाह को नियंत्रित करने में मदद करता है क्योंकि आप पोज करते समय उल्टा होते हैं. "यह है कि कैसे आपकी त्वचा की गुणवत्ता और बनावट में सुधार होता है, जबकि कंधे और पीठ के आसपास भी ताकत का निर्माण होता है," उन्होंने लिखा.

fr6s71cSkincare Tips: सर्वांगासन आपके चेहरे की ओर रक्त के प्रवाह में सुधार करता है

2. हलासन

हलासन या 'हल मुद्रा', इस बीच, त्वचा के स्वास्थ्य पर अधिक समग्र रूप से ध्यान केंद्रित करता है. मुद्रा का मानसिक स्वास्थ्य के साथ-साथ पाचन स्वास्थ्य पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. कैप्शन में लिखा गया है, "यह मुद्रा तनाव को कम करने में मदद करती है, दिमाग को शांत करती है और आपकी पाचन प्रक्रिया को बेहतर बनाती है.

3. त्रिकोणासन

तीसरा पोज, त्रिकोणासन या 'ट्राइएंगल पोज़' आपकी छाती और कंधों को खोलता है. यह, बदले में, छाती को त्वचा को ताजा ऑक्सीजन की आपूर्ति करने में सक्षम बनाता है. मलाइका ने नोट में बताया, "स्किन को फायदा पहुंचाने के साथ-साथ यह आपको टोंड आर्म्स, लेग्स और जांघ्स भी देता है."

वीडियो को यहां देखें:

वीडियो की एक सीरीज के माध्यम से, मलाइका योग का प्रदर्शन कर रही है जो कई अन्य लाभों के साथ लचीलेपन में सुधार करने और शरीर को टोन करने में मदद करता है.


ठीक है, हम हेल्दी, चमकदार स्किन के लिए अपनी यात्रा शुरू करने के लिए योग चटाई के साथ तैयार हैं. क्या आप?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.