विज्ञापन

डॉक्टर क्या बोलते हैं और मरीज क्या सुनता है, डॉक्टर नेने का वीडियो देख फैंस का हंस-हंसकर बुरा हाल, पकड़ लिया पेट

इस वीडियो के जरिए से डॉक्टर नेने ने एक आम समस्या को उजागर किया है, जो अक्सर डॉक्टर और मरीजों के बीच संवाद में देखने को मिलती है.

डॉक्टर क्या बोलते हैं और मरीज क्या सुनता है, डॉक्टर नेने का वीडियो देख फैंस का हंस-हंसकर बुरा हाल, पकड़ लिया पेट
इस वीडियो के जरिए से डॉक्टर नेने (Doctor Nene) ने एक आम समस्या को उजागर किया है.

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित(Madhuri Dixit) के पति, डॉक्टर श्रीराम नेने, जो कि एक प्रसिद्ध कार्डियोवैस्कुलर सर्जन हैं, ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की है. ये पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रही है. डॉक्टर नेने (Dr Nene), ने एक मजेदार वीडियो शेयर किया, जिसमें पेशेंट और डॉक्टर के बीच कम्युनिकेशन गैप के बारे में बताया. इस वीडियो को उन्होंने कैप्शन दिया, "What was Doctor said vs. what was patients heard… The gap is real," जिसका हिंदी में अर्थ होता है, "डॉक्टर ने क्या कहा और मरीज ने क्या सुना... फर्क हकीकत में है."

यह भी पढ़ें: सुबह गुनगुने पानी में मिलाकर पिएं ये चीज, गायब होने लगेगा फैट, पेट रहेगा साफ, कब्ज से मिलेगा छुटकारा

डॉक्टर और मरीजों के बीच संवाद की समस्या:

इस वीडियो के जरिए से डॉक्टर नेने ने एक आम समस्या को उजागर किया है, जो अक्सर डॉक्टर और मरीजों के बीच संवाद में देखने को मिलती है. वीडियो में उन्होंने यह दिखाने की कोशिश की है कि कैसे मरीज कभी-कभी डॉक्टर की बातों को पूरी तरह से समझ नहीं पाते हैं, जिससे गलतफहमियां पैदा हो जाती हैं. यह स्थिति कई बार हास्यप्रद भी हो सकती है, लेकिन साथ ही यह दर्शाती है कि मरीजों के साथ संवाद करने में और भी ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है.

जागरूकता लाने का प्रयास:

डॉक्टर नेने के इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है और कई लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. वीडियो ने लोगों को हंसाया भी है और साथ ही एक जरूरी संदेश भी दिया है कि डॉक्टर और मरीजों के बीच बेहतर संवाद की जरूरत है ताकि मेडिकल प्रोसेस को और भी प्रभावी बनाया जा सके.

माधुरी दीक्षित और डॉक्टर नेने सोशल मीडिया पर अक्सर अपने विचार और संदेश साझा करते रहते हैं और उनके फैंस उनके पोस्ट को बड़े उत्साह के साथ देखते और सराहते हैं. इस वीडियो के माध्यम से डॉक्टर नेने ने एक बार फिर यह साबित किया है कि हेल्थ रिलेटेड कंसर्न पर जागरूकता फैलाने के लिए हास्य का सहारा भी लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: सुबह से रात तक कुछ न खाने से होते हैं ये 7 गंभीर नुकसान, कहीं आप तो नहीं करते हैं ये गलती

नीचे देखें उनकी पोस्ट:

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सुबह गुनगुने पानी में मिलाकर पिएं ये चीज, गायब होने लगेगा फैट, पेट रहेगा साफ, कब्ज से मिलेगा छुटकारा
डॉक्टर क्या बोलते हैं और मरीज क्या सुनता है, डॉक्टर नेने का वीडियो देख फैंस का हंस-हंसकर बुरा हाल, पकड़ लिया पेट
जीभ का रंग बताएगा बीमारी का पता, वैज्ञानिकों ने खोजी नई तकनीक
Next Article
जीभ का रंग बताएगा बीमारी का पता, वैज्ञानिकों ने खोजी नई तकनीक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com