मोटा पेट और लटकी कमर से हैं परेशान, तो गर्मियों में घर पर ऐसे बनाएं हेल्दी ड्रिंक, वजन घटाने में मिल सकती है मदद

Teji Se Vajan Kaise Ghataye: पेट और कमर की चर्बी घटाना बहुत कठिन है, लेकिन अगर आप इस गर्मी के मौसम में यहां बताई गई इस ट्रिक को आजमाते हैं, तो आप महीनेभर के अंदर अपना फैट कम कर सकते हैं.

मोटा पेट और लटकी कमर से हैं परेशान, तो गर्मियों में घर पर ऐसे बनाएं हेल्दी ड्रिंक, वजन घटाने में मिल सकती है मदद

How To Reduce Fat Naturally: बॉडी शेप सुधारने के लिए डाइट में बदलाव करें.

How To Make Weight Loss Drink: मोटापा आज के समय में ज्यादातर लोगों के लिए एक बड़ी समस्या है. पेट की चर्बी हो या पूरे शरीर का मोटापा हर कोई इससे छुटकारा पाना चाहता है. फिट और स्लिम बॉडी हर किसी का सपना होता है, लेकिन कामयाब वही होता है, जो इसके लिए कड़ी मेहनत और कारगर उपाय करता है. वजन घटाने के लिए क्या करें, मोटापा कैसे कम करें जैसे लगातार पूछे जाने वाले सवाल इस बात की तस्दीक हैं कि लोग अपने फैटी शरीर से कितना परेशान हैं. हालांकि मोटापा कम करने के लिए कुछ घरेलू नुस्खे कारगर माने जाते हैं, लेकिन बहुत से लोगों को उनके बारे में जानकारी नहीं होती है. गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लोग अपनी बॉडी शेप को बनाए रखने के लिए अपनी डाइट में बदलाव करने की कोशिश करते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि एक स्वादिष्ट ड्रिंक का सेवन आपकी फैट बर्निंग प्रक्रिया को तेज कर सकता है? गर्मियों के लिए एक सबसे प्रभावी फैट बर्निंग ड्रिंक है जो कि हमारे शरीर को ठंडा करके हेल्दी और फिट रखने में मदद कर सकती है.

वजन कम करने के लिए केला-पुदीना ड्रिंक के लाभ | Benefits of Banana-mint Drink For Weight Loss

फैट बर्निंग: केला में मौजूद विटामिन सी, पोटैशियम और अन्य पोषक तत्व आपकी फैट बर्निंग को बढ़ाते हैं. पुदीना में विटामिन ए और कैल्शियम होता है जो आपको फिजिकल हेल्थ के लिए फायदेमंद होता है.

हाइड्रेशन: गर्मियों में आपके शरीर को ज्यादा पानी की जरूरत होती है. केला और पुदीना का सेवन हाइड्रेशन को बनाए रखने में मदद कर सकता है.

यह भी पढ़ें: महीनेभर में उड़ जाता है सफेद बालों पर लगाई मेहंदी का कलर, तो रंगने के बाद कर लें बस ये काम, बहुत लंबे टाइम तक काले रहेंगे बाल

विटामिन सी का स्रोत: यह ड्रिंक आपको विटामिन सी का अच्छा स्रोत प्रदान करता है, जो आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाता है और आपको गर्मियों के इंफेक्शन से बचाव करने में मदद कर सकता है.

विटामिन और मिनरल्स का संतुलन: इस ड्रिंक में मौजूद कैल्शियम, मैग्नीशियम और पोटैशियम आपके शरीर को संतुलित रखते हैं और मेटाबॉलिज्म को तेज करते हैं.

केला-पुदीना ड्रिंक बनाने की विधि (Method to make banana-mint drink)

  • 1 बड़ा केला
  • 10-12 पुदीना पत्तियां
  • 1 गिलास पानी
  • 1 टीस्पून शक्कर

फैट बर्निंग ड्रिंक बनाने का तरीका:

  • सबसे पहले केला को छोटे टुकड़ों में काट लें और पुदीना पत्तियों के साथ ब्लेंडर में डालें.
  • अब पानी और शक्कर भी डालें.
  • सभी सामग्री को अच्छे से ब्लेंड करें, ताकि एक स्मूथ और क्रीमी मिश्रण बने.
  • आप चाहें तो एक छानी का उपयोग करके बची हुई कच्चे पानी को हटा सकते हैं.
  • अब आपका केला-पुदीना ड्रिंक तैयार है. इसे ठंडा करके पीएं और अपने गर्मियों को ठंडा और हेल्दी बनाएं.

यह भी पढ़ें: कमजोर आंखों पर चश्मा पहनते हैं आप, तो रोज सिर्फ महीनेभर तक कर लीजिए ये काम, उतर जाएगा सालों से लगा चश्मा

यह ड्रिंक आपको गर्मियों में ठंडा और ताजगी से भर देगा, साथ ही आपकी फैट बर्निंग प्रक्रिया को भी बढ़ाएगा. इसे रेगुलर रूप से सेवन करके आप अपने फिजिकल हेल्थ को फिट रख सकते हैं.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)