शक्कर से बनने वाले ये चार Face Scrub से चमकने लगती है स्किन, हर दाग हो जाएगा साफ, जानें बनाने का तरीका

Skin Care Tips: चेहरे को चमकाने में एक्सपर्ट है शक्कर. बस आपको ये जानना होगा कि किस चीज में मिलाकर शक्कर का स्क्रब तैयार किया जा सकता है, जो स्किन को नया ग्लो दे सकें.

शक्कर से बनने वाले ये चार Face Scrub से चमकने लगती है स्किन, हर दाग हो जाएगा साफ, जानें बनाने का तरीका

Skin Care Tips: शुगर स्क्रब स्किन से दाग धब्बों को हटाने में मदद कर सकता है.

खास बातें

  • अपने स्किन केयर रूटीन में एक अच्छा स्क्रब शामिल करना जरूरी है.
  • शुगर स्क्रब चेहरे पर चमक लाने के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है.
  • यहां जानिए घर पर कैसे बनाएं शुगर स्क्रब.

Face Scrub For Glowing Skin: हमेशा शक्कर कम खाने की सलाह दी जाती है लेकिन इसे चेहरे पर लगाने में कोई कोताही मत करिए. चेहरे को चमकाने में एक्सपर्ट है शक्कर. बस आपको ये जानना होगा कि किस चीज में मिलाकर शक्कर का स्क्रब (Sugar Scrub) तैयार किया जा सकता है, जो स्किन को नया ग्लो दे सकें. शक्कर से बनने वाले फेस स्क्रब से अपने चेहरे को नया ग्लो दिया जा सकता है. ग्लोइंग स्किन पाने के लिए स्क्रबिंग काफी फायदेमंद होती है. चेहरे को स्क्रब करने के फायदे (Benefits Of Scrubbing Face) कई हैं ये दाग-धब्बों को से भी छुटकारा दिलाता है? हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही कुछ स्क्रब्स के बारे में जो शक्कर के साथ मिलाकर तैयार किए जा सकते हैं. ये स्क्रब एकदम नेचुरल और होममेड हैं.

चेहरे के लिए शुगर स्क्रब कैसे बनाएं? | How To Make Sugar Scrub For Face?

1) नींबू और शक्कर का स्क्रब

नींबू में ब्लीच के गुण होते हैं जो स्किन को लाइट करते हैं. इसमें शुगर मिलाकर लगाने से डेड स्किन सेल्स निकल जाते हैं. बारीक शक्कर को एक चम्मच नींबू में घोल लीजिए और स्किन पर स्क्रबिंग कीजिए. आप चाहें तो एक दो बूंद शहद भी मिक्स कर सकते हैं, जिससे स्किन हाईड्रेटेड भी रहेगी.

नींद न आने से परेशान हैं तो शरीर में हो सकती है Vitamin D की कमी, जानें डेली कितने मिनट सेंकें धूप

2) ग्रीन टी और शुगर स्क्रब

ग्रीन टी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और एंटी इंफ्लेमेटरी, एंटी माइक्रोबियल प्रोपर्टी चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होती है. इस चाय को चेहरे पर लगाने से ताजगी का अहसास होता है साथ ही एक्ने भी कम होते हैं. आप एक चम्मच ग्रीन टी लीजिए और उसमें शक्कर मिला लीजिए. एक से दो बूंद ऑलिव ऑयल की मिला लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं कुछ देर स्क्रबिंग के बाद सादे पानी से चेहरा धो लें.

d9g9r6vg

3) ओटमील और शुगर स्क्रब

ऑयली स्किन पर जमी डर्ट और एक्सिस ऑयल को हटाने में ओटमील बहुत जबरदस्त है. ओटमील पाउडर और शुगर पाउडर लें. इसमें ऑलिव ऑयल या शहद मिक्स कर दें. इस पेस्ट से चेहरे को स्क्रब करें. हल्के हाथों से मसाज करते हुए स्क्रबिंग की प्रक्रिया पूरी कर चेहरा धो लें.

बालों से झड़ते डैंड्रफ का हमेशा के लिए खात्मा करने के लिए अपनाएं ये 7 प्रभावी टिप्स

4) हल्दी और शुगर स्क्रब

स्किन को लाइट करने में और दाग धब्बों को हटाने में हल्दी भी बहुत कारगर है. हल्दी के पाउडर में आप शक्कर मिक्स करें. पेस्ट बनाने के लिए शहद की कुछ बूंदे मिला लें. इस पेस्ट से चेहरे पर कम से कम बीस मिनट मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.