Skin Care Tips: बच्चे हो या बड़े दो बेस्ट एंटी एजिंग स्किन केयर प्रोडक्ट्स जो हर मौसम में रखते हैं स्किन को यंग और चमकदार

Anti Aging Products: डॉ जयश्री शरद ने दो स्किनकेयर प्रोडक्ट्स का खुलासा किया जो उम्र बढ़ने के संकेतों को कम करने में आपकी मदद कर सकते हैं.

Skin Care Tips: बच्चे हो या बड़े दो बेस्ट एंटी एजिंग स्किन केयर प्रोडक्ट्स जो हर मौसम में रखते हैं स्किन को यंग और चमकदार

घर से बाहर निकलने से पहले नियमित रूप से सनस्क्रीन लगाना चाहिए.

Skin Care Products: उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को कोई रोक नहीं सकता है! हालांकि, इस पर आपका अधिक नियंत्रण नहीं है, फिर भी आप इसे विलंबित करने के लिए कुछ तरीके आजमा सकते हैं. आखिर जवां, दमकती त्वचा किसे पसंद नहीं है? आपके आहार के अलावा, आपकी त्वचा की देखभाल आपको यंग स्किन टारगेट को प्राप्त करने में बहुत मदद करती है. तो, क्या आप सबसे अच्छे एंटी-एजिंग प्रोडक्ट्स की तलाश कर रहे हैं? डर्मेटोलॉजिस्ट डॉ जयश्री शरद की इंस्टाग्राम रील्स आपके सवाल का जवाब है. उन्होंने शेयर किया कि दो सबसे अच्छे एंटी-एजिंग स्किनकेयर प्रोडक्ट्स मॉइस्चराइजर और सनस्क्रीन हैं. साथ में उन्होंने एक विस्तृत कैप्शन लिखा जिसमें कहा गया है कि दोनों प्रोडक्ट्स का उपयोग सभी ऐज ग्रुप, सभी प्रकार की त्वचा, सभी मौसमों में किया जाना चाहिए.

डॉ जयश्री के अनुसार, दो प्रोडक्ट्स जो आपकी त्वचा की कई तरह से रक्षा करते हैं:

1) मॉइस्चराइजर

त्वचा विशेषज्ञ ने कहा कि एक मॉइस्चराइजर त्वचा को हाइड्रेट और सुरक्षित रखता है. यह त्वचा को ठीक करने और डैमेज स्किन बेरियर को फिर से बनाने में मदद करता है. मॉइस्चराइजर आपकी त्वचा को पोषण देता है और इसे चिकना और मुलायम रखता है.

Mucus In Lungs: छाती या फेफड़ों में जमा बलगम से छुटकारा पाने के लिए 6 कारगर और नेचुरल तरीके

2) सनस्क्रीन

सनस्क्रीन के फायदे तो हम सभी जानते हैं. घर से बाहर निकलने से पहले नियमित रूप से सनस्क्रीन लगाना चाहिए. यह आपकी त्वचा के चारों ओर एक सुरक्षात्मक खोल के रूप में काम करता है और हानिकारक किरणों से होने वाले सभी नुकसान के खिलाफ एक बाधा के रूप में कार्य करता है.

डॉ जयश्री ने कहा, मॉइस्चराइजर और सनस्क्रीन दोनों ही उम्र बढ़ने के शुरुआती लक्षणों को रोकते हैं.

यहां देखें पोस्ट:

आपकी त्वचा को हर तरह से हेल्दी रखने में आपकी डाइट महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. अगर आप खाने का सही चुनाव नहीं करते हैं, तो यह आपकी त्वचा पर दिखाई देता है. अपने एक सेशन में, डॉ जयश्री शरद ने उन फूड्स के बारे में बात की जिन्हें आप लंबे समय तक जवां दिखना चाहते हैं. डॉक्टर ने कहा है कि उम्र बढ़ने की प्रक्रिया में देरी करने के लिए आपको बहुत अधिक चीनी का सेवन करने से बचना चाहिए. चीनी - चाहे वह गन्ना चीनी हो, सामान्य चीनी, गुड़, जैविक चीनी, या नारियल चीनी का सेवन नहीं करना चाहिए. उन्होंने चमकीले रंग के फल और सब्जियां खाने पर जोर दिया जो एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर हों और त्वचा के लिए अच्छे हों. पानी भी खूब पिएं.

तो, उचित स्किन केयर रूटीन का पालन करें और अपनी त्वचा की देखभाल करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.