विज्ञापन
This Article is From Sep 14, 2023

मेथी के दानों के साथ इन चीजों को मिलाकर बनाएं हेयर डाई, 1 हफ्ते में बाल जड़ों से हो जाएंगे काले

Natural Hair Dye: आज के समय में बालों का झड़ना और समय से पहले उनके सफेद होना एक ऐसी परेशानी बन गया है जिससे अमूमन हर कोई परेशान हैं. आज के समय में बालों के सफेद होने और कम होने पर उम्र को दोष नहीं दे सकते हैं, क्योंकि अब कम उम्र में भी लोगों के बाल सफेद हो रहे हैं.

मेथी के दानों के साथ इन चीजों को मिलाकर बनाएं हेयर डाई, 1 हफ्ते में बाल जड़ों से हो जाएंगे काले
बालों को काला करने के लिए ये नुस्खा बेहद फायदेमंद.

Natural Hair Dye: आज के समय में बालों का झड़ना और समय से पहले उनके सफेद होना एक ऐसी परेशानी बन गया है जिससे अमूमन हर कोई परेशान हैं. आज के समय में बालों के सफेद होने और कम होने पर उम्र को दोष नहीं दे सकते हैं, क्योंकि अब कम उम्र में भी लोगों के बाल सफेद हो रहे हैं. लोग गंजेपन का शिकार हो रहे हैं. हालांकि इस परेशानी से निजात पाने के लिए बाजार में कई तरह के हेयर कलर और हेयर डाई मिलते हैं. लेकिन इनमें मौजूद केमिकल कई बार आपको नुकसान भी पहुंचा सकते हैं. कई बार तो ऐसा होता है कि इनके एक बार इस्तेमाल के बाद बाल और ज्यादा तेजी से सफेद होने लग सकते हैं. ऐसे में लोग बालों को काला करने के लिए नेचुरल चीजों की तलाश में रहते हैं.  अगर आप भी अपने बालों को नेचुरली तरीकों से काला करना चाहते हैं तो हमारे पास है ऐसा एक लाजवाब नुस्खा जो आपके बालों को जड़ों से काला करने में आपकी मदद करेगा वो भी बिना किसी नुकसान के.

फेस पर चाहिए इंस्टेंट निखार तो केले में मिलाकर लगा लें ये दो चीजें, फिर कभी नहीं जाएंगे पार्लर 

घर पर बनाएं नेचुरल हेयर डाई ( Natural Hair Dye Home Remedies)

यह नेचुरल हेयर डाई बेहद उपयोगी है. इसको बनाने के लिए आपको ऐसी चीजों की जरूरत है जो आपके घर में आसानी से मिल जाएंगी. तो आइए जानते हैं इसे बनाने का तरीका और सामग्री.

  • मेथी
  • कलौंजी
  • चाय पत्ती 
  • करी पत्ती 
  • सूखा आंवला 

दांतों पर पीली परत जमने से हंसना हो गया दूभर तो इस एक चीज को 4 तरीकों से लगाना कर दीजिए शुरू, 7 दिनों में दिखेगा फर्क

हेयर डाई बनाने का तरीका 

इस हेयर डाई को बनाने के लिए आपको सभी चीजों को बराबर मात्रा में लेना है और पानी में डालकर के उबाल लेना है. आप इसमें 1 गिलास पानी डालकर लगभग 10-15 मिनट तक के लिए उबाल लें. इसके बाद इस पानी को छानकर अलग कर लें. अब इस पानी को अपने बालों की जड़ों पर रूई या फिर ब्रश की मदद से लगा लें. इसके साथ ही बालों की जड़ से सिरे तक इसे लगाएं. ये आपके बालों की नेचुरली कलर देने में मदद करेगा. वहीं अगर आप मेंहदी लगाते हैं तो आप मेंहदी की पत्तियों को पीसकर इसमें मिला कर भी इसको सिर पर लगा सकते हैं. अपने बालों को नेचुरली काला करने के लिए हफ्ते में 1 बार इस नु्स्खे को जरूर आजमाएं ये आपके सफेद बालों को जड़ से काला कर देगा. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ब्रेन टीबी का ट्रीटमेंट करने के लिए भारतीय वैज्ञानिकों ने खोजा नया तरीका
मेथी के दानों के साथ इन चीजों को मिलाकर बनाएं हेयर डाई, 1 हफ्ते में बाल जड़ों से हो जाएंगे काले
क्या है पुरुषों में होने वाली इरेक्टाइल डिसफंक्शन की दिक्कत? क्या वियाग्रा से सच में बढ़ जाता है स्टेमिना? डॉक्टर से जानिए
Next Article
क्या है पुरुषों में होने वाली इरेक्टाइल डिसफंक्शन की दिक्कत? क्या वियाग्रा से सच में बढ़ जाता है स्टेमिना? डॉक्टर से जानिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com