विज्ञापन
This Article is From Mar 12, 2024

Morning habits of successful people: ऐसे सुबह की शुरुआत करती हैं दुनिया के कामयाब और मशहूर हस्तियां, ये आदतें दिलाएंगी सक्सेस की गारंटी

दुनिया के कुछ बेहद कामयाब, अमीर और मशहूर हस्तियों की सुबह की आदतों के बारे में बताते हैं, जिसे अपनाना सफलता की गारंटी हो सकते हैं. आप भी इन महान लोगों की आदतों को जान उन्हें अपना सकते हैं और अपनी जिंदगी बदल सकते हैं.

Morning habits of successful people: ऐसे सुबह की शुरुआत करती हैं दुनिया के कामयाब और मशहूर हस्तियां, ये आदतें दिलाएंगी सक्सेस की गारंटी

Morning Habits: दुनियाभर में कामयाब, मशहूर और असरदार शख्सियत बनना कौन नहीं चाहता, लेकिन गलत लाइफस्टाइल और आलस से सबके लिए ऐसा संभव नहीं हो पाता. सुबह की शुरुआत यानी जगने के बाद आप पहले क्या करते हैं, यह बेहद अहम बात है. क्योंकि सुबह के कुछ घंटे में किए आपके कांम दिनभर की दिशा तय कर देते हैं. आइए, दुनिया के कुछ बेहद कामयाब, अमीर और मशहूर हस्तियों की सुबह की आदतों के बारे में बताते हैं, जिसे अपनाना सफलता की गारंटी हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इन मशहूर हस्तियों की लाइफस्टाइल से जुड़ी ये आदतें  भी इन महान लोगों की आदतों को जान उन्हें अपना सकते हैं और अपनी जिंदगी बदल सकते हैं.

Also Read: Nopal Cactus: यहां वजन घटाने (Weight Loss) के लिए कैक्टस खाते हैं लोग, एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर, ब्लड शुगर को करता है कंट्रोल, जानें नोपल कैक्टस के फायदे


दुनिया भर के मशहूर हस्तियों की खास आदतें (Worlds famous and successful people daily morning habits)

ओपरा विनफ्रे

दुनिया की सबसे कामयाब टीवी शो होस्ट ओपरा विनफ्रे काफी तसल्ली से सुबह की शुरुआत करती है. सुबह 6 से 7 बजे के बीच जागने के बाद वह सबसे पहले दांतों को ब्रश करती हैं. अपने पालतू कुत्ते को लेकर टहलने जाती है. फिर कॉफी पीती हैं और थोड़ी देर ध्यान लगाती हैं. इसके साथ ही वह रोजाना एक्सरसाइज करना बिल्कुल नहीं भूलतीं.

सुंदर पिचाई

गूगल और अल्फाबेट के सीईओ हर रोज सुबह साढ़े 6 के आसपास बिस्तर छोड़ देते हैं. इसके बाद वह अपनी सुबह की शुरुआत टेक से जुड़ी नई जानकारियों को पढ़ने से करते हैं. उन्होंने 2016 में पसंदीदा टेक न्यूज वेबसाइट का नाम भी बताया था. इसके बाद वह चाय पीने के साथ अखबार की सुर्खियों पर नजर डालते हैं.

मार्क जुकरबर्ग 

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग सुबह उठकर सबसे पहले क्या करते हैं. इसका अंदाजा लगाना सबसे आसान है. वह सुबह 8 बजे उठने के बाद सबसे पहले अपना मोबाइल चेक करते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक जकरबर्ग फेसबुक, मैसेंजर, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम को देखते हैं. ये सच है कि वह ऐसा मनोरंजन के लिए बिल्कुल नहीं करते. क्योंकि ये सब उनकी कंपनी है, जिसे चेक करना उनका काम है. इसके अलावा वह हफ्ते में तीन दिन सुबह एक्सरसाइज करते हैं. अमूमन रोजाना अपने कुत्ते को टहलाने ले जाते हैं. फिर नाश्ता कर टी-शर्ट और जीन्स पहनकर ऑफिस के लिए निकल जाते हैं.

Read: बार-बार चेहरा या चोट को चाटता है डॉगी, तो रहें सावधान! घातक बीमारियां ही नहीं, मौत की वजह भी बन सकती है ये आदत

जैक डोर्जी 

ट्विटर के संस्थापक जैक डोर्जी रोजाना सुबह पांच बजे जग जाते हैं. इसके बाद वह हर दिन कम से कम आधा घंटा मेडिटेशन करते हैं. इसके बाद कसरत करते हैं और फिर कॉफी का मग उठाते हैं. कॉफी पीने के साथ वह न्यूज अपडेट पढ़ते हैं.

एलन मस्क 

ट्विटर और एक्स के मालिक, दुनिया के सबसे अमीर लोगों में एक एलन मस्क रोजाना सुबह सात बजने के बाद सबसे पहले आधा घंटा तक जरूरी ईमेल पढ़ते और उसका जवाब देते हैं. इसके साथ ही वह कॉफी भी पी लेते हैं. हालांकि, वह ज्यादातर दिनों में ब्रेकफास्ट छोड़ देते हैं और ऑफिस के लिए रवाना हो जाते हैं.

वॉरेन बफे

दुनिया के मशहूर निवेशक और दानी शख्स वॉरेन बफे हर रात 8 घंटे की नींद पूरी करने के बाद सुबह पौने सात बजे जग जाते हैं.  उसके बाद वह अखबार पढ़ने के साथ अपनी सुबह की शुरुआत करते हैं.

बिल गेट्स

माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व प्रमुख बिल गेट्स सुबह उठकर रोज एक घंटा ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करते हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, कसरत के बाद वह रोजाना कुछ घंटे एजुकेशनल डीवीडी और वीडियो देखने में समय बिताते हैं.

जेफ बेजोस 

अमेजॉन के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन हर रात 8 घंटे की नींद लेते हैं और सुबह बिना अलार्म के उठते हैं. इसके बाद वह हेल्दी नाश्ते और कॉफी के साथ न्यूजपेपर पढ़ते हैं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
World Heart Day 2024: दक्षिण-पूर्व एशिया में हर साल दिल के दौरे और स्ट्रोक से होती हैं 3.9 मिलियन मौतें : WHO
Morning habits of successful people: ऐसे सुबह की शुरुआत करती हैं दुनिया के कामयाब और मशहूर हस्तियां, ये आदतें दिलाएंगी सक्सेस की गारंटी
पीठ में अक्सर रहता है दर्द तो उसे दूर करने में बेहद कारगर साबित हो सकती है फिजियोथेरेपी
Next Article
पीठ में अक्सर रहता है दर्द तो उसे दूर करने में बेहद कारगर साबित हो सकती है फिजियोथेरेपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com