तेल लगाना जाओगे भूल बस दही में इन चीजों को मिलाकर 30 मिनट बालों पर लगाएं,मिलेंगे स्मूद और सिल्की Hair

Hair Care: दही आपके हेयरकेयर रूटीन का सबसे अच्छा दोस्त बन सकता है. सॉफ्ट, सिल्की और स्मूद बालों के लिए एक बार जरूर आजमाएं ये हेयर मास्क.

तेल लगाना जाओगे भूल बस दही में इन चीजों को मिलाकर 30 मिनट बालों पर लगाएं,मिलेंगे स्मूद और सिल्की Hair

Curd Mask for Long hair: बालों की देखभाल के लिए दही है बेहद फायदेमंद.

Curd Mask for Hair: हर कोई चाहता है कि उसके बाल नेचुरली शाइनी, ग्लॉसी और चमकदार दिखें  इसके लिए दही से अच्छा कुछ भी नहीं हो सकता है. दही सेहत के साथ बालों के लिए भी बेहद फायदेमंद हो सकता है. इसमें मौजूद प्रोबायोटिक्स, विटामिन और प्रोटीन बालों को डीप पोषण और कंडीशनिंग देते हैं, जिससे वो शाइनी और मुलायम बनते हैं. दही आपके स्कैल्प को एक्सफोलिएट भी करता है, जिससे डेड स्किन भी खत्म हो जाती हैं. इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड बालों की ग्रोथ को बढ़ाने में मदद करते हैं. दही के हाइड्रेटिंग गुए के कारण बाल शाइनी और  सॉफ्ट दिखते हैं, जिससे बालों का झड़ना भी कम हो सकता है. अगर आप भी केमिकल्स से बालों को बचाकर रखना चाहती हैं और बिना बालों को डैमेज किए इनको सुंदर और हेल्दी बनाना चाहती हैं तो आप दही का इस्तेमाल हेयर मास्क के तौर पर कर सकते हैं. 

बालों को शाइनी और सॉफ्ट बनाने के लिए दही | Curd For Long and Shiny Hair

यह भी पढ़ें: कंघी करते ही आ जाता है बालों का गुच्छा, तो इस तरह से करें बालों की देखभाल, एक भी बाल नहीं टूटेगा

एलोवेरा और दही हेयर मास्क

दही और एलोवेरा हेयर मास्क बनाने के लिए आपको बस इतना करना है कि दोनों चीजों को एक कटोरे में अच्छी तरह से मिला लें. अब मास्क को अपने बालों पर 30 मिनट के लिए लगाएं और फिर धो लें.

अंडे और दही का हेयर मास्क

एक अंडे को एक कटोरे में 2 बड़े चम्मच दही के साथ मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें. फिर इस मास्क को अपने बालों की जड़ों से बालों के आखिर तक अच्छे से लगा लें. करीब एक घंटे तक इसे लगा रहने दें और इसके बाद बाद इसे शैम्पू और कंडीशनर से धो लें.

दही और नारियल तेल हेयर मास्क

थोड़े से दही और नारियल का तेल लें, उन्हें एक कटोरे में मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें. इसे अपने बालों की जड़ों पर अच्छे से लगा लें. 15-20 मिनट के बाद मास्क हटा दें और अपने बालों को हमेशा की तरह धो लें.

नींबू और दही का हेयर मास्क

एक कटोरी में दही और नींबू का रस मिलाकर मास्क तैयार कर लें. अब इसे अपने स्कैल्प पर लगाएं और अच्छी तरह मसाज करें. करीब एक घंटे तक सूखने देने के बाद इसे शैंपू से धो लें.

शहद और दही का हेयर मास्क

एक कटोरे में दही और शहद को अच्छी तरह मिला लें. इस पेस्ट को बालों की जड़ों और स्कैल्प पर अच्छे से लगाएं.मास्क को लगभग 30 मिनट तक लगा रहने दें, फिर धो लें.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)