Malaika Arora ने किया डंडा योग, पेट की चर्बी घटाने के लिए है ये परफेक्ट Exercise, देखें वीडियो

Malaika Arora Latest Yoga Video: बॉलीवुड की सबसे फिट और खूबसूरत एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा भी अपने फिटनेस के लिए डंडा योग करती हैं. हाल ही में मलाइका अरोड़ा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने डंडा योग के बारे में बताया है.

Malaika Arora ने किया डंडा योग, पेट की चर्बी घटाने के लिए है ये परफेक्ट Exercise, देखें वीडियो

Malaika Arora Fitness:

Malaika Arora Workout Video: लगातार जिस तरह से लाइफस्टाइल बिगड़ रही है उसे देखते हुए हर दूसरा व्यक्ति मोटापे की समस्या से परेशान है. जैसे जैसे शरीर में मोटापा बढ़ता है शरीर बेडौल होने लगता है. बॉडी के आसपास चर्बी जमा होने लग जाती है जिससे कई तरह की परेशानियां खड़ी हो जाती हैं.  ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसा योगासन जिससे आप अपने एक्स्ट्रा फैट को बड़ी ही आसानी से कम कर सकते हैं. बॉलीवुड की सबसे फिट और खूबसूरत एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) भी अपने फिटनेस के लिए डंडा योग करती हैं.

सफेद बालों और दाढ़ी को जल्दी से काला करने के लिए 8 बेहद आसान और कारगर घरेलू नुस्खे

हाल ही में मलाइका अरोड़ा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने डंडा योग के बारे में बताया है.  इस वीडियो में मलाइका ने डंडा योग को लेकर काफी हेल्पफुल टिप्स दिए हैं.. चलिए जानते हैं. 

पेट की चर्बी घटाने के लिए करें डंडा योग (Do Danda Yoga To Reduce Belly Fat)

मलाइका अरोड़ा 49 साल की हो चुकी हैं लेकिन आज भी बॉलीवुड़ की कई यंग एक्ट्रेसेस से ज्यादा फिट हैं. मलाइका अक्सर सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट और योग की तस्वीरें और वीडियोज़ शेयर करती रहती हैं. इन वीडियोस के जरिए वो लोगों को फिटनेस के प्रति इंस्पायर करने की कोशिश करती हैं.

इन गंभीर बीमारियों पर कंट्रोल कर सकता है ये एक फल, जानिए इसके जबरदस्त फायदे

हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया और उसके कैप्शन में लिखा, 'डंडा योग पेट की चर्बी खत्म करने का सबसे बेस्ट तरीका है. खासकर अगर चर्बी कमर के आस पास की जगहों की हो. डंडा योग आपकी बॉडी को रिलैक्स फील करवाता है और साथ ही इसे करने से मसल्स और हाथ अच्छे से स्ट्रेच हो जाते हैं'. मलाइका कहती हैं कि आपको ये योग हफ्ते में एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए.

क्या है डंडा योग? (What Is Danda Yoga?)

 योग के इस फॉर्म में आप कई तरह के योगासन लकड़ी के डंडे का इस्तेमाल करके करते हैं. यही वजह है कि इससे डंडा योग कहा जाता है. इस योग के जरिए आप अपनी बॉडी के एक्स्ट्रा फैट को कम कर सकते हैं. यह डंडा योग आपके मसल्स को मजबूत बनाने के साथ ही आपको स्ट्रेंथ देता है.

सफेद बालों और दाढ़ी को जल्दी से काला करने के लिए 8 बेहद आसान और कारगर घरेलू नुस्खे

डंडा योग के फायदे (Benefits Of Danda Yoga)

  • स्टबर्न फैट को बर्न करता है
  • मुद्रा में सुधार करता है
  • कोर स्ट्रेंथ को मजबूत करता है 
  • बॉडी को टोन करने में मदद करता है
  • ब्रेन रेज्यूविनेशन 
  •  छाती और फेफड़ों को खोलने में मदद करता है.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.