Jawed Habib Hair Care: बालों के झड़ने से है परेशान तो रात में लगाएं ये तेल, कमर तक लंबे हो जाएंगे बाल

Hair Care Tips: यहां हम आपको बताने जा रहे हैं हेयर फॉल रोकने के साथ बालों की हर दिक्कत से छुटकारा पाने के लिए सबसे कारगर घरेलू उपाय जिसे शेयर किया है सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने.

Jawed Habib Hair Care: बालों के झड़ने से है परेशान तो रात में लगाएं ये तेल, कमर तक लंबे हो जाएंगे बाल

Hair Care Tips: बालों का झड़ना रोकने के लिए कैस्टर ऑयल काफी फायदेमंद माना जाता है.

How To Get Rid Of Hair Fall: आजकल की लाइफस्टाइल में बालों की समस्याएं इतनी आम हो गई हैं कि ज्यादातर लोग बालों के झड़ने से बहुत ज्यादा परेशान हैं. बालों के झड़ने के पीछे कई कारण हो सकते हैं जिसमें खराब डाइट, स्ट्रेस और प्रदूषण. तो ऐसे में हेयल लॉस को कैसे कम करें? अक्सर हम लोग अपने बालों की समस्याओं के लिए एक अच्छा इलाज नहीं तलाश पाते हैं. सभी चाहते हैं कि हमें बालों का झड़ना रोकने का आसान घरेलू उपाय मिल जाए, लेकिन क्या हम इसमें सफल हो पाते हैं? अगर नहीं तो आप सही जगह पर हैं यहां हम आपको बताने जा रहे हैं हेयर फॉल रोकने का सबसे कारगर घरेलू उपाय जिसे शेयर किया है सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने. अगर आप बालों के झड़ने, डैंड्रफ जैसी समस्याओं से परेशान हैं तो ये नुस्खे आपके हेयर केयर रूटीन का हिस्सा होने चाहिए.

बालों का झड़ना रोकने का कारगर तरीका | Effective Way To Stop Hair Fall

जावेद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर हेल्दी बालों को बनाए रखने के लिए लगातार कुछ न कुछ टिप्स शेयर करते हैं रहते हैं इस बार भी उन्हें झड़ते बालों को रोकने के लिए एक कमाल का नुस्खा शेयर किया है.

जावेद हबीब शेयर किए गए एक वीडियो में कहते हैं कि, बाल झड़ रहे हैं या कमजोर हो रहे हैं इसको ठीक करने के लिए हमें लेना कैस्टर ऑयल और इसे बालों की जड़ों पर लगाना है और इसे 10 मिनट के लिए छोड़ देना है फिर इसके बाद शैम्पू कर लें. वे कहते हैं कि इसे हफ्ते में एक बार आजमाने से बालों की समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है.

इसके साथ ही आपको क्या करना है?

बालों की हाइजीन को बनाएं रखें

बालों के झड़ने की सबसे बड़ी वजह बालों में जमा गंदगी भी हो सकती है. ऐसे में आपको अपने बालों को बचाने के लिए इन्हें साफ रखना बहुत जरूरी है.

White Hair से हैं परेशान तो नारियल तेल में ये 2 चीजें मिलाकर लगाएं, Hair Black होने के साथ घनापन भी आएगा

प्रीकंडीशनिंग भी बहुत जरूर

अगर आप अपने बालों को हेल्दी और हमेशा मजबूत रखना चाहते हैं तो बालों को धोने से पहले हमेशा बालों में तेल की मालिश करें.

हेयर ट्रिमिंग

दोमुंहे बालों का इलाज करने के लिए आपको रेगुलर बेसिस पर उन्हें ट्रिम करना भी जरूरी है. आपको जब भी अपने बाल उलझे हुए महसूस हों तो देखें की कहीं ये उन्हें ट्रीम करने का समय तो नहीं है.

Best Hair Mask: काले, लंबे और घने बालों के लिए सुपर इफेक्टिव हेयर मास्क

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.