White Hair से हैं परेशान तो नारियल तेल में ये 2 चीजें मिलाकर लगाएं, Hair Black होने के साथ घनापन भी आएगा

Balo Ko Kala Karne Ka Tarika: सफेद बालों को काला करने के लिए कारगर नेचुरल तरीका है नारियल का तेल. क्या आप जानते हैं कि कोकोनट ऑयल में ऐसा क्या मिलाएं कि बाल नेचुरली काले होने लगेंगे? अगर नहीं जानते हैं तो यहां 2 ऐसी चीजें है जिनका इस्तेमाल बालों को काला करने और घना बनाने के लिए कर सकते हैं.

White Hair से हैं परेशान तो नारियल तेल में ये 2 चीजें मिलाकर लगाएं, Hair Black होने के साथ घनापन भी आएगा

White Hair: नारियल तेल में कुछ चीजें मिलाकर आप अपने सफेद बालों को फिरसे काला कर सकते हैं.

खास बातें

  • सफेद बालों को काला करने के लिए नारियल तेल फायदेमंद माना जाता है.
  • आपको बस नारियल तेल में दो चीजों को मिलाना है.
  • यहां जानिए आसान तरीका.

Home Remedies For White Hair: बालों का समय से पहले सफेद होना एक बड़ी समस्या बनती जा रही है. बहुत से लोगों को लगता है कि एक बार बालों के सफेद हो जाने के बाद उन्हें दोबारा काला नहीं किया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है! सफेद बालों के लिए घरेलू नुस्खे हैं जो कारगर माने जाने जाते हैं. हालांकि बालों को काला करने के घरेलू नुस्खों (Home Remedies For Black Hair) से इंटरनेट भरा पड़ा है, लेकिन आपको इस बीच अपने लिए कुछ ऐसे प्रभावी नुस्खों को अपनाना है जो वाकई आपकी मदद करें. हम अक्सर सफेद बालों को काला करने के उपाय (Remedies To Darken White Hair) तलाशते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमारे घर में ही इसका इलाज है. जी हां, नारियल तेल (Coconut Oil) में कुछ चीजें मिलाकर आप अपने सफेद बालों को फिरसे काला कर सकते हैं. क्या हैं वे चीजें और कैसे करें बालों पर इस्तेमाल यहां जानिए.

सफेद बालों के लिए कैसे करें नारियल तेल का इस्तेमाल? | How To Use Coconut Oil For Gray Hair

1. नारियल का तेल और आंवला

नारियल का तेल और आंवला दोनों सफेद बालों को एक गहरा रंग देने में अद्भुत काम कर सकते हैं. सफेद बालों को काला करने के लिए इस मिश्रण को तैयार करना बहुत आसान है. आपको केवल दो चम्मच आंवला पाउडर में तीन चम्मच फ्रोजन नारियल तेल को मिलाना है और मिश्रण को तब तक गर्म करना है जब तक कि पाउडर उसमें घुल न जाए.

White Hair को 5 मिनट में काला करने के लिए कारगर हैं ये किचन इंग्रेडिएंट्स, बढ़ जाएगी बालों के काले होने की रफ्तार

तेल को ठंडा करने के बाद इसे बालों की जड़ों में लगाकर रातभर लगाकर छोड़ दें. सुबह इसे शैंपू से धो लें. आंवला, विटामिन सी का बेहतरीन सोर्स है जो कोलेजन प्रोडक्शन के साथ बालों की ग्रोथ को बढ़ावा दे सकता है और सफेद बालों को काला करने में भी मदद कर सकता है.

2. नारियल का तेल और हिना की पत्तियां

अगर आप भी कम उम्र में बालों के सफेद होने से जूझ रहे हैं तो यहां एक कारगर उपाय है जो कुछ ही समय में आपको काले घने बाल पाने में मदद कर सकता है. सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए नारियल तेल और हिना की पत्तियों को मिलाकर लगाना चाहिए. मेंहदी का प्राकृतिक भूरा रंग बालों की जड़ों को इफेक्ट करता है, जिसकी वजह से बालों का रंग नेचुरली काला दिखने लगता है. नारियल का तेल मेंहदी को बालों की जड़ों तक पहुंचाने में मदद कर सकता है, जिससे यह और भी प्रभावी हो जाता है.

सफेद बालों को फिर से काला करने के लिए 4 कारगर देसी जुगाड़, मिलेगी नेचुरल काले, घने बालों की सौगात

आपको बस करना ये है कि 3-4 चम्मच नारियल के तेल को उबालें और उसमें हिना की पत्तियों का गुच्छा डालें. मिश्रण को भी तेल ब्राउन होने तक उबलें. ठंडा होने के बाद तेल को अपने बालों की जड़ों में लगाएं और इसे धोने से पहले कम से कम 40 मिनट तक लगा रहने दें.

Video: Best Hair Mask: काले, लंबे और घने बालों के लिए सुपर इफेक्टिव हेयर मास्क

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.