विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

गुलाब जल में ये 2 चीजें मिलाकर गालों पर रगड़ लीजिए एक हफ्ते, निखार देख आपसे नजरें नहीं हटा पाएंगे लोग

Rose Water For Glowing Skin: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए केमिकल प्रोडक्ट्स लगाने की बजाय नेचुरल चीजों का इस्तेमाल कर आप गजब का फायदा पा सकते हैं. यहां बताए गए तरीकों से गुलाब जल को अपने चेहरे पर लगा लें और फिर देखें कमाल.

Read Time: 3 mins
गुलाब जल में ये 2 चीजें मिलाकर गालों पर रगड़ लीजिए एक हफ्ते, निखार देख आपसे नजरें नहीं हटा पाएंगे लोग
Rose Benefits For Skin: गुलाब जल का चमकदार त्वचा के लिए फेस पैक बनाने में भी किया जा सकता है.

Face Pack For Glowing Skin: गुलाब जल के त्वचा के लिए कुछ आश्चर्यजनक फायदे हैं और ये आपके ब्यूटी रूटीन में जरूर शामिल होना चाहिए. कई तरीके हैं जिनसे गुलाब जल का उपयोग आपकी त्वचा पर किया जा सकता है, जैसे टोनर या क्लींजर के रूप में. गुलाब जल आपको चमकती त्वचा भी दे सकता है. हम सभी ऐसे फेस पैक की तलाश में रहते हैं जो हमें अच्छी चमक दे सके लेकिन हममें से बहुत से लोग नहीं जानते कि गुलाब जल का उपयोग बेदाग, चमकदार त्वचा के लिए फेस पैक बनाने में भी किया जा सकता है. गुलाब जल में कुछ अद्भुत गुण होते हैं जैसे इसमें एंटीऑक्सिडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं. यहां गुलाब जल का उपयोग करके कुछ घरेलू फेस पैक दिए गए हैं जो आपको त्वचा में गजब की चमक दे सकते हैं.

चमकदार त्वचा पाने के लिए फेस पैक | Face Pack To Get Glowing Skin

1. टमाटर मिलाएं

टमाटर आपकी त्वचा के लिए एक बेहतरीन कंटेंट है. ये स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल को कम करने में मदद करते हैं. गुलाब जल के साथ टमाटर का प्रयोग करने से त्वचा साफ रहती है और चेहरे से तेल भी निकल जाता है. ये त्वचा की लचक बढ़ाने में भी टमाटर फायदेमंद होता है. इस फेस पैक को तैयार करने के लिए आपको एक चम्मच टमाटर के रस में एक चम्मच गुलाब जल मिलाना होगा. कॉटन बॉल का उपयोग करके इस मिश्रण को अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इसे सूखने दें और फिर धो लें.

ये भी पढ़ें: बालों के झड़ने से गंजे होने का सता रहा है डर, तो सिर में लगा लीजिए ये तेल, 1 महीने में उगने लगेंगे नए लंबे बाल

2. दही मिक्स करें

दही आपकी त्वचा को अच्छे से साफ करने के लिए जाना जाता है. इसमें मॉइस्चराइजिंग गुण भी होते हैं जो आपकी त्वचा को चिकना और मुलायम बनाते हैं. एक कटोरे में दही और गुलाब जल मिलाकर चिकना पेस्ट बना लें. इसे चेहरे और गर्दन पर लगा लें. 15-20 मिनट बाद धो लें.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अति बढ़ गया है शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल, तो कुछ दिनों तक करें सिर्फ ये काम, कोलेस्ट्रॉल पिघलकर खुल जाएंगी सारी नसें
गुलाब जल में ये 2 चीजें मिलाकर गालों पर रगड़ लीजिए एक हफ्ते, निखार देख आपसे नजरें नहीं हटा पाएंगे लोग
WHO ने भारत में H9N2 बर्ड फ्लू के दूसरे मामले की पुष्टि की, यहां जानिए इसके लक्षण, कारण और इलाज के बारे में सब कुछ
Next Article
WHO ने भारत में H9N2 बर्ड फ्लू के दूसरे मामले की पुष्टि की, यहां जानिए इसके लक्षण, कारण और इलाज के बारे में सब कुछ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;