गर्मियों में Belly Fat घटाने के लिए ये 5 डिटॉक्स वाटर हैं असरदार, पीने के बाद महीनेभर में टाइट कपड़े भी आने लगेंगे फिट

Drinks For Belly Fat: गर्मियों में कुछ ऐसे रामबाण उपाय हैं जिनके जरिए हम अपना फैट तेजी से कम कर सकते हैं. वजन घटाने के लिए सबसे पहले आपको गर्मियों में कुछ डिटॉक्स ड्रिंक्स को अपनी डाइट का हिस्सा बनाना पड़ेगा. यहां कुछ कारगर फैट बर्निंग ड्रिंक्स के बारे में बताया गया है जिन्हें आप आजमा सकते हैं.

गर्मियों में Belly Fat घटाने के लिए ये 5 डिटॉक्स वाटर हैं असरदार, पीने के बाद महीनेभर में टाइट कपड़े भी आने लगेंगे फिट

Belly Fat: वजन घटाने के लिए आप इन ड्रिंक्स का सेवन लगातार कर सकते हैं.

खास बातें

  • वजन कम करने के लिए सिर्फ एक्सरसाइज करना ही काफी नहीं.
  • कुछ डिटॉक्स वाटर भी पेट को कम करने में मददगार हैं.
  • इन्हें रेगुलर गर्मियों की डाइट में शामिल करें.

Fast Belly Fat Loss Drinks: हम में ज्यादातर लोग वजन कम करने के लिए बहुत मेहनत करते हैं और बाकियों की तरह स्लिम फिट दिखना चाहते हैं. वजन कम करना मुश्किल है, लेकिन कुछ आसान नियमों का पालन करके इसे कम किया जा सकता है. वजन कम करने के लिए गर्मियां सबसे सही समय है. वजन कम करने के तरीके हर किसी के लिए एक जैसा काम नहीं करते हैं तो आपको ये देखना है कि आपके लिए कौन सा वजन घटाने का उपाय (Weight Loss Solution) कारगर हो सकता है. वजन कम करने के लिए न सिर्फ एक्सरसाइज बल्कि डाइट और हाइड्रेशन भी बेहद जरूरी है. गर्मियों के दौरान हेल्दी और तंदुरुस्त रहने के लिए पानी, नारियल पानी, नींबू का रस और अन्य हाइड्रेटिंग ड्रिंक आपको वजन घटाने में मदद कर सकती हैं. इनसे आपको इलेक्ट्रोलाइट्स मिलते हैं और ये लो कैलोरी वाले होते हैं, तो अगर आप इस गर्मी में वजन कम करने और शरीर की चर्बी कम करने की सोच रहे हैं, तो डिटॉक्स वॉटर (Detox Water) आपकी समर डाइट के लिए बढ़िया ऑप्शन हो सकते हैं. यहां बेहतरीन वेट लॉस डिटॉक्स वाटर के बारे में जानें जो आपके शरीर का कायाकल्प करने में मदद कर सकते हैं.

गर्मियों में फैट बर्न करने के लिए कारगर डिटॉक्स वॉटर | Detox Water To Burn Fat In Summer

1. नींबू और पुदीना डिटॉक्स वॉटर

नींबू गर्मियों के मौसम में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. नींबू वजन घटाने को बढ़ावा देता है और आपकी स्किन को फिर से जवां करने में भी मदद करता है. आप नींबू पानी में पुदीने का रस मिला सकते हैं और एक बेहतरीन डिटॉक्स ड्रिंक बना सकते हैं. ये एक कूलिंग ड्रिंक है जो वजन घटाने में सहायता करता है. ये पाचन के साथ फैट सेल्स को कम करने में भी मदद करता है.

तेजी से वजन कम करने के लिए रामबाण हैं ये 9 डाइट स्टेप्स, पेट, हाथ और जांघों की चर्बी पिघलाकर कर देंगे गायब

2. खीरा डिटॉक्स वॉटर

खीरा भी विटामिन बी, पोटेशियम और मैग्नीशियम का एक बेहतरीन स्रोत है. इसमें डिटॉक्सीफाइंग गुण होते हैं और कैलोरी भी कम होती है. खीरा वजन घटाने में भी मदद कर सकता है क्योंकि यह भूख को कम करता है और पेट को भरा हुआ महसूस कराता है.

b8hoqojg

3. सेब और दालचीनी डिटॉक्स वॉटर

सेब और दालचीनी एक फैट बर्निंग कॉम्बिनेशन है जिसे आप इस गर्मी में उपयोग कर सकते हैं. आप इसकी फैट बर्न करने की शक्ति को बढ़ाने के लिए ड्रिंक में कुछ चम्मच सेब साइडर सिरका भी मिला सकते हैं. दालचीनी एक मसाला है जो मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है, जबकि सेब पेट को लंबे समय तक भरा हुआ रखता है.

वेट लॉस के लिए क्यों पॉपुलर है इंटरमिटेंट फास्टिंग, कैसे बनाते हैं डाइट प्लान, जानिए फायदे

4. ग्रेपफ्रूट डिटॉक्स वॉटर

चकोतरा सबसे अच्छे फैट बर्निंग फ्रूट्स में से एक है. जब आप अपने भोजन से पहले खाते हैं, तो यह साइट्रस फल वजन कम करने में आपकी मदद कर सकता है. यह अविश्वसनीय रूप से पौष्टिक भी है. पेट की चर्बी बर्न करने के लिए इसे अपनी डाइट में शामिल किया जा सकता है.

5. ऑरेंज डिटॉक्स वॉटर

संतरे विटामिन सी से भरे होते हैं, जो हेल्दी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद माने जाते हैं. विटामिन शरीर में जमा करने के बजाय फैट को एनर्जी में बदलने में भी मदद करता है. इस खट्टे फल के कुछ टुकड़ों को अपने डिटॉक्स ड्रिंक्स में शामिल करें. ये ड्रिंक बॉडी फैट घटाने में कारगर साबित हो सकती है.

तेजी से घटाना है वजन, सुबह भूलकर भी न करें ये गलतियां | Common Mistakes When Trying to Lose Weight

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.