Freestyle Aerobics: खेल-खेल में करें अपने बॉडी फैट को कम, क्या है तरीका और कैसे करें यहां बता रही हैं शिल्पा शेट्टी

योग और प्राणायाम के अलावा स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और एरोबिक्स करते हुए शिल्पा शेट्टी अक्सर ही वीडियोज शेयर किया करती हैं. इन वीडियोज के जरिए शिल्पा अपने चाहने वालों को फिट और एक्टिव बने रहने के खास टिप्स साझा करती हैं. 

Freestyle Aerobics: खेल-खेल में करें अपने बॉडी फैट को कम, क्या है तरीका और कैसे करें यहां बता रही हैं शिल्पा शेट्टी

एक ताजा वीडियो में शिल्पा ने एरोबिक्स के मजेदार पहलू के बारे में बताया है.

योग, अपने फिटनेस सेशन और हेल्दी डाइट के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी अपने वीडियोज से लोगों को लगातार इंस्पायर करती रहती हैं. शिल्पा अपने अभिनय के साथ ही स्वस्थ और मस्त रहने के अंदाज के लिए भी मशहूर हैं. योग और प्राणायाम के अलावा स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और एरोबिक्स करते हुए वे अक्सर ही वीडियोज शेयर किया करती हैं. इन वीडियोज के जरिए शिल्पा अपने चाहने वालों को फिट और एक्टिव बने रहने के खास टिप्स साझा करती हैं. 

शिल्पा शेट्टी का लेटेस्ट फेवरेट फ्रीस्टाइल एरोबिक्स

एक ताजा वीडियो में शिल्पा ने एरोबिक्स के मजेदार पहलू के बारे में बताया है. अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो शेयर करते हुए शिल्पा शेट्टी ने फ्री स्टाइल एरोबिक्स की खूबियां और इसे करने से स्मार्ट तरीके के बारे में बताया है. शिल्पा का कहना है कि उन्हें अपने फिटनेस रूटीन में कई तरह के वर्कआउट को शामिल करना पसंद है, क्योंकि एकरसता विकास को रोक सकती है. फिलहाल उनका फेवरेट वर्कआउट है, फ्रीस्टाइल एरोबिक्स प्रोग्राम.

शिल्पा से सीखें फ्री स्टाइल एरोबिक्स

शिल्पा कहती है कि फ्रीस्टाइल एरोबिक्स फैट बर्न करने का एक मजेदार तरीका है. इसके डांस स्टेप्स दिमाग को तेज करने में मदद करते हैं और मूवमेंट कार्डियो रेस्पिरेटरी हेल्थ को बेहतर बनाने में मदद करते हैं. एरोबिक शब्द का सही अर्थ है 'ऑक्सीजन के साथ'. इसमें आपका श्वास ऑक्सीजन की मात्रा को कंट्रोल करता है. इस एक्सरसाइज में हाथों और पैरों के मूवमेंट्स ज्यादा होते हैं. इस वीडियो की मदद से आपकी शिल्पा शेट्टी से सीख कर फ्री स्टाइल एरोबिक्स कर सकते हैं और खुद को फिट बना सकते हैं. 

फ्रीस्टाइल एरोबिक के लाभ

  • फ्रीस्टाइल एरोबिक्स करने से कार्डियोवस्कुलर कंडीशनिंग में सुधार होता है. ये दिल की बीमारी के जोखिम को कम करता है.
  • ये एरोबिक्स स्टाइल रक्तचाप को कम करता है.
  • एचडीएल (HDL) यानी की गुड कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाने में ये एक्सरसाइज कारगर है.
  • ये एरोबिक स्टाइल ब्लड शुगर को बेहतर तरीके से कंट्रोल करने में मदद करता है.
  • वेट लॉस करने में मदद करता है.
  • लंग्स फंक्शन बेहतर करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


  अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है