सेल्‍फी लेने से पहले पूरा करना होगा Milind Soman का ये Challenge, बस प्रेग्‍नेंट महिलाओं को छूट... लोग सड़क पर कर रहे हैं ऐसी-ऐसी हरकतें

56 की उम्र में भी बेहद परफेक्ट बॉडी और लुक्स के लिए पहचाने जाने वाले मिलिंद सोमन को अक्सर योग और वर्कआउट करते देखा जाता है. मिलिंद सोमन, पत्नी अंकिता (Ankita Konwar) के साथ अक्सर योग करते हुए वीडियोज शेयर करते हैं. 

सेल्‍फी लेने से पहले पूरा करना होगा Milind Soman का ये Challenge, बस प्रेग्‍नेंट महिलाओं को छूट... लोग सड़क पर कर रहे हैं ऐसी-ऐसी हरकतें

बॉलीवुड स्टार्स फिट रहने के लिए जिम में घंटों पसीना बहाते हैं. अपने आप को एक्टिव और फिट बनाए रखने के लिए काफी मशक्कत करने वाले ये स्टार्स अपने चाहने वालों के लिए अक्सर फिटनेस टिप्स साझा करते हैं. बॉलीवुड के फिटेस्ट एक्टर्स में से एक मिलिंद सोमन (Milind Soman) ने अपने फैंस को फिट रखने के लिए एक नायाब तरीका खोज निकाला है. 56 की उम्र में भी बेहद परफेक्ट बॉडी और लुक्स के लिए पहचाने जाने वाले मिलिंद सोमन को अक्सर योग और वर्कआउट करते देखा जाता है. मिलिंद सोमन, पत्नी अंकिता के साथ अक्सर योग करते हुए वीडियोज शेयर करते हैं.

यहां देखें पोस्‍ट : 

मिलिंद का अनोखा चैलेंज

फैंस की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए मिलिंद सोमन ने उन्हें एक खास चैलेंज दिया है. मिलिंद ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर करते हुए बताया है कि उन्होंने अपने फैंस को पुशअप करने का चैलेंज दिया है. जो भी फैन मिलिंद के साथ सेल्फी लेना चाहता है उसे पहले पुश अप करके दिखाना होगा. महिलाओं को 10 और पुरुषों के लिए 20 पुशअप की लिमिट मिलिंद ने तय की है. मिलिंद सोमन कहते हैं कि 'जब आप इसे आजमाते हैं तो आपको पता चलता है कि हां आप ये कर सकते हैं. यह चैलेंज आपको प्रेरित करता है कि आप ये एक्सरसाइज करें'. उन्होंने कहा कि 80 की उम्र में भी उनकी मां फिट रहने के लिए पुशअप करती हैं. हां मिलिंद ने गर्भवती महिलाओं, चोटिल व्यक्ति और यूनिफॉर्म पहने लोगों को इस चैलेंज से बाहर रखा है. मिलिंद का ये चैलेंज जितना दिलचस्प है आपकी सेहत के लिए ये उतना ही फायदेमंद भी है. मिलिंद सोमन के इस चैलेंज को लेते हुए कुछ लोग सड़कों पर ही पुशअप करने लगे तो वहीं कुछ को समंदर किनारे पुशअप करते देखा गया.

Pre-Workout Foods: कैसे अचीव करें फिटनेस गोल, ये प्री-वर्कआउट मील करेंगे मदद, जानें वर्कआउट से पहले क्‍या खाएं

पुश अप्स के फायदे | What Are the Benefits of Doing Daily Pushups

  • पुश अप्स आपकी अपर बॉडी को स्ट्रांग बनाने में हेल्प करता है. इससे सीने, कंधे और हाथों को मजबूती मिलती है.
  • पुश-अप्स पेट की मसल्स के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद होते हैं. इन्हें नियमित करने से शरीर की स्थिरता भी बढ़ती है.
  • पुशअप्स करने से आपका हार्ट अधिक तेज धड़कता है और खून को पंप करने की दिल की क्षमता बढ़ती है.
  • पुश अप्स करने से शरीर की हड्डियां भी मजबूत होती हैं.
  • पुश-अप्स नियमित किया जाए तो इससे झुके हुए कंधे या रीढ़ की हड्डी सीधी हो जाती है. इसे करते रहने से आपका बॉडी पोस्चर बेहतर होता है.

Expert Explains: पहले ही जानें कि प्रोस्‍टेट कैंसर होगा या नहीं! | Prostate Cancer Genetic Testing

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.