विज्ञापन
Story ProgressBack

Fathers Day 2024: फादर्स डे पर ऐसे करें अपने पिता को खुश, इन 5 तरीकों से पापा के लिए इस दिन को बनाएं खास

Fathers Day 2024: कहते हैं मां की ममता का कोई मोल नहीं लेकिन ये बात से सभी सहमत होंगे कि पिता के बलिदान का भी कोई तोड़ नहीं. अपने पिता को स्पेशल फील कराने के लिए इस फादर्स डे उनके लिए करें कुछ खास.

Read Time: 3 mins
Fathers Day 2024: फादर्स डे पर ऐसे करें अपने पिता को खुश, इन 5 तरीकों से पापा के लिए इस दिन को बनाएं खास
फादर्स डे ऐसे करें सेलिब्रेट, पापा हो जाएंगे खुश.

Fathers Day 2024: फादर्स डे एक स्पेशल दिन की तरह दुनिया भर में मनाया जाता है. इस दिन को सभी न सिर्फ अपने पिता बल्कि उनके समान व्यक्तियों का सम्मान करने के लिए मनाते है. ये वो दिन है जब आप अपने पिता के जीवन भर के त्याग और बलिदान को याद कर उनके लिए कुछ खास कर सकते हैं. फादर्स डे के लिए कुछ स्पेशल चीजों को ढूंढना अगर आपके लिए मुश्किल हो रहा है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है, इस दिन को विशेष बनाने के लिए आज इस आर्टिकल के जरिए हम कुछ आइडियाज शेयर कर रहे हैं जो आपके बहुत काम आ सकते हैं. 

फादर्स डे पर क्या करें (What to Do On Father's Day)

1. परिवार के वंश को जानने की कोशिश

अपने पिता के फैमिली ट्री के बारे में उनसे जान सकते हैं. उनसे अपनी फैमिली ट्री को जानने से आपको अपने परिवार के अतीत और सांस्कृतिक विरासत के बारे में पता लगता है और साथ ही उन्हें भी इसमें रुचि रहेगी. ये आपके परिवार, अतीत और वर्तमान से अधिक जुड़ाव महसूस करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है. इसके अलावा आप उनसे उनके माता-पिता, दादा-दादी या अन्य पूर्वजों की पसंदीदा कहानियों के बारे में भी पूछ सकते हैं.

2. मिलकर बनाएं एक पहेली 

फादर्स डे पर एक ऐसा गिफ्ट दें जो एक पजल हो. क्योंकि ये आपके परिवार को जोड़े रखने और फादर्स डे को स्पेशल बनाने का काम कर सकती है. इसे और भी ज्यादा इंटरेस्टिंग बनाने के लिए पारिवारिक फ़ोटो से बनी एक कस्टम पजल का ऑर्डर करें. आप इस पजल को सेव करके भी रख सकते हैं और इसे अपने लिविंग रूम में मेमोरी के रूप में लगा सकते हैं. 

Father's Day 2024: बढ़ती उम्र में अपने पिता की सेहत का रखें खास ख्याल, फादर्स डे पर जानिए 5 तरीके

3.अपने पिता के साथ अपनी फेवरेट यादें शेयर करें 

अपने पिता या अपने पितातुल्य किसी व्यक्ति की पसंदीदा यादों को साझा करने और सहेजने से उन्हें खुशी होगी. उस समय को याद करने का प्रयास करें जब आपके पिता ने आपकी सेवा की, आपको हंसाया, आपको कुछ महत्वपूर्ण सिखाया, या आपको प्रेरित किया. इससे आपके पिता को प्यार और सुकून महसूस हो सकता है.

4. घर पर अपने हाथों से बनाएं कोई गिफ्ट

आप समय निकालें और एक ऐसा गिफ्ट तैयार करें जो कि घर पर आसानी से बन सकता है और फिर उन्हें ये उपहार दें. ये आइडिया इस दिन को और भी ज्यादा यादगार बना देगा. इसमें आप अपनी फैमिली से रिलेटेड भी कुछ बना सकते हैं. 

5. फादर्स डे के दिन उनके लिए डिनर बनाएं 

फादर्स डे पर कुछ स्पेशल करने के लिए आप अपने पिता के लिए अपने हाथों से कुछ स्वादिष्ट बना सकते हैं. इसके अलावा आप इस दिन उनके लिए विशेष प्रकार की डिशेज तैयार कर सकते हैं जो कि उन्हें स्पेशल फील करवाए.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए इस सस्ती सब्जी के छिलके का ऐसे करें इस्तेमाल
Fathers Day 2024: फादर्स डे पर ऐसे करें अपने पिता को खुश, इन 5 तरीकों से पापा के लिए इस दिन को बनाएं खास
World Music Day 2024: दिल को रखना चाहते हैं सेहतमंद तो रोज सुने अपनी पसंदीदा म्यूजिक, जानिए संगीत के और भी फायदे
Next Article
World Music Day 2024: दिल को रखना चाहते हैं सेहतमंद तो रोज सुने अपनी पसंदीदा म्यूजिक, जानिए संगीत के और भी फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;