फैशन इन्फ्लुएंसर सुरभि जैन का कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद 30 साल की उम्र में निधन, ओवेरियन कैंसर से थी पीड़ित

सुरभि जैन का ओवेरियन कैंसर का इलाज चल रहा था.

फैशन इन्फ्लुएंसर सुरभि जैन का कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद 30 साल की उम्र में निधन, ओवेरियन कैंसर से थी पीड़ित

सुरभि जैन का 30 साल की उम्र में निधन हो गया. (File)

New Delhi:

फेमस फैशन इंफ्लुएंसर सुरभि जैन का कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद निधन हो गया, उनके परिवार ने सोशल मीडिया पर ये खबर शेयर की. वो महज 30 साल की थी.

मिस जैन, जिनकी इंस्टाग्राम पर बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है, ओवेरियन कैंसर का इलाज करा रही थीं. सुरभि जैन ने इंस्टाग्राम पर अपने आखिरी पोस्ट में आठ हफ्ते पहले हॉस्पिटल में अपनी एक फोटो शेयर की थी.

"मुझे पता है कि मैंने अपने हेल्थ के बारे में आप सभी को अपडेट नहीं किया है, जो कि हर दिन मुझे मिलने वाले मैसेज को देखकर लगता है कि गलत है. लेकिन चीजें बहुत अच्छी नहीं चल रही हैं. इसलिए शेयर करने के लिए बहुत कुछ नहीं है. 2 महीने पहले उन्होंने लिखा था, ''मैंने ज्यादातर समय अस्पताल में बिताया है. इलाज चल रहा है, यह मुश्किल है और मैं चाहती हूं कि यह सब खत्म हो जाए.''

ये भी पढ़ें: चेहरे पर नहीं चाहिएं झुर्रियां और लटकती स्किन तो 30 की उम्र के बाद डाइट में शामिल करें ये फल, जवान बनाए रखने में कर सकता है मदद

उनके निधन की खबर उनके परिवार ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की. उन्होंने बताया कि उनकी गुरुवार को मौत हो गई और 19 अप्रैल को गाजियाबाद में उनका अंतिम संस्कार किया गया.

यह दूसरी बार था जब सुरभि जैन को कैंसर हुआ था. 27 साल की उम्र में, उनकी एक बड़ी सर्जरी हुई थी.

उन्होंने अपनी सर्जरी के बाद कहा था, "सर्जरी के कारण मुझे 149 टांके आए और बहुत दर्द हुआ. आज, मैं खुद को बिजी रखने और हर दिन का सामना मुस्कुराहट के साथ करने में बिजी रहती हूं."

ओवेरियन कैंसर एक प्रकार का कैंसर है जो ओवरीज में होता है और महिलाओं के लिए ये टेंशन का विषय है. इस बीमारी में ओवरी में एक घातक, बढ़ता हुआ ट्यूमर है जो हेल्दी टिश्यू को नष्ट कर देता है. यह भारत में महिलाओं में ब्रेस्ट और सर्वाइकल कैंसर के बाद तीसरा सबसे आम कैंसर है.

भारतीय विज्ञान संस्थान (आईआईएससी) की एक स्टडी से पता चलता है कि इसके लक्षण आसानी से पता नहीं लगते हैं और तेजी से ये बढ़ता है, जिस वजह से इसका पता शुरूआत में आसानी से नहीं हो पाता है. जब तक कैंसर का पता चलता है, तब तक यह अक्सर ओवरी से आगे बढ़ चुका होता है.

Fatty Liver: Causes, Symptoms, and Diagnosis | इन 3 गलतियों से हो सकता है Fatty Liver!



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)