दिन में दो बार इस तरह से फेस पर लगा लें चावल का पानी, झुर्रियां, फाइन लाइन्स दूर करने में मिल सकती है मदद

Rice Water Benefits: चावल का पानी हल्के सनबर्न के लक्षणों जैसे रेडनेस, जलन और खुजली जैसी समस्या को दूर करने में मदद कर सकता है.

दिन में दो बार इस तरह से फेस पर लगा लें चावल का पानी, झुर्रियां, फाइन लाइन्स दूर करने में मिल सकती है मदद

स्किन के लिए चावल का पानी कैसे करें इस्तेमाल.

Rice Water Benefits: चावल का पानी एक नेचुरल ब्यूटी के रूप में काम करता है जिसके कई फायदे हैं, खासकर जब इसे हफ्ते में दो बार स्किन पर लगाया जाए. विटामिन, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर, यह स्किव को हाइड्रेट करता है, सूजन को कम करता है और रंग की चमक बढ़ाता है. इसके हल्के कसैले तत्व इसे हर तरह की स्किन, खासतौर से सेंसटिव स्किन के लिए बेहतर बनाते हैं, क्योंकि यह स्किन को टाइट करने और स्किन को ऑयली होने से रोकने में मदद करता है.

चावल के पानी का हर रोज इस्तेमाल करने से स्किन को यंग बनाए रखने में मदद मिल सकती है, यह अनईवन स्किन टोन का रंग एक समान कर सकता है और काले धब्बे मिटा सकता है. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल स्किन केयर के तौर पर करने की स्किन को फायदा मिलता है और इससे स्किन फ्रेश, ग्लोइंग और यंग दिख सकती है. दिन में दो बार चावल के पानी से अपना चेहरा धोने के फायदों के बारे में जानते हैं:

ये भी पढ़ें: 317 किलो की महिला ने घटा लिया 226 किलो वजन, जानिए कैसे हुई फैट से फिट

ग्लोइंग स्किन:

चावल के पानी में बीटाइन, स्क्वैलीन, ट्राईसिन और चावल की भूसी जैसे तत्व पाए जाते हैं जो स्किन की रंगत को निखारने में मदद करते हैं. चावल के पानी में मौजूद एंजाइम स्किन को ग्लोइंग बनाने और पिगमेंटेशन को दूर करने में भी मदद करता है.

सनबर्न से राहत:

चावल का पानी हल्के सनबर्न के लक्षणों जैसे रेडनेस, जलन और खुजली जैसी समस्या को दूर करने में मदद कर सकता है. यह स्किन की टोन को बेहतर करने और टाइट करने में भी मदद करता है. यह सनबर्न की समस्या से भी राहत दिलाने में मदद कर सकता है.

एंटी-एजिंग इफेक्ट:

चावल के पानी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट स्किन को हाइड्रेट करने, इलास्टेज गतिविधि को कम करने और स्किन की लोच बढ़ाने में मदद करते हैं, जिससे उम्र बढ़ने के लक्षण कम हो जाते हैं.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)