विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 03, 2023

रोज रात को सोते समय आइब्रो पर लगा लें ये तेल, महीने भर में घनी और काली हो जाएंगी पतली आइब्रो

Eyebrow Ko Ghana Karne Ka Upay: कभी कभी कई कारणों से कुछ लोगों की आइब्रो हल्की हो जाती हैं. ज्यादातर लेडीज आइब्रो को घना बनाने के लिए आइब्रो पेंसिल का सहारा लेती हैं लेकिन ऐसे कई नेचुरल उपाय हैं जिनसे आइब्रोज को काला और घना बनाया जा सकता है.

Read Time: 4 mins
रोज रात को सोते समय आइब्रो पर लगा लें ये तेल, महीने भर में घनी और काली हो जाएंगी पतली आइब्रो
आइब्रो को कुछ होम रेमेडीज से काला और घना किया जा सकता है.

Bhauhon Ke Liye Arandi Ka Tel: हर कोई चाहता है कि वह हमेशा सबसे सुंदर और परफेक्ट दिखे, जिसके लिए लोग कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं. फिर वो चाहे किसी तरह का ट्रीटमेंट हो या फिर कोई होम रेमेडि. आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करती हैं आपकी आइब्रो. क्या आपके साथ भी ऐसा होता है कि अगर आइब्रो ( Dark Eyebrow) सही से सेट नहीं हो या फिर फिल न हुई हों तो आपको मेकअप या फेस कुछ अधूरा सा लगता है? अगर हां तो फिर हम और आप एक ही साइड पर हैं. आइब्रो आपके लुक को और भी बोल्ड बनाने का काम करती है और उसे आकर्षक बनाती है. परफेक्ट और घनी आइब्रो आपके लुक को कंपलीट करती हैं ये कहना गलत नहीं होगा! लेकिन कई लोग ऐसे हैं जिनकी आइब्रो के बाल पतले होते हैं और हल्के होते हैं. जिस वजह से उनको इनको घना बनाने के लिए आइब्रो पेंसिल का सहारा लेना पड़ता है. हालांकि कई बार कुछ केमिकल्स की वजह से नुकसान भी हो सकते हैं. साथ ही हर समय इसको लगाना भी इतना आसान नहीं होता है. ऐसे में अगर आप अपनी आइब्रो को नैचुरली घना करना चाहते हैं तो हमारे पास एक घरेलु उपाय ( Home Remedy for Lon, Thin Eyebrow) है जो आपकी मदद कर सकता है. 

पेट, कमर, हाथ और जांघों का मोटापा कम करने के लिए बेहद कारगर हैं ये 5 एक्सरसाइज

कैस्‍टर ऑयल | Castor Oil

वैसे तो मार्केट में कई तरह के तेल मौजूद हैं जो आपकी आइब्रो को घना बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन अगर आप बाजार से इनको नहीं खरीदना चाहते हैं तो आप कैस्‍टर ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं. इस तेल में ऐसे कई पोषक तत्‍व पाए जाते हैं जो बालों को जड़ों से मजबूत और घना बनाने का काम कर सकते हैं. साथ ही यह आईब्रो और आईलैश के बालों के झड़ने की समस्‍या का भी समाधान कर सकता है. अगर आपकी आइब्रो पतली हैं तो इस तेल से मालिश करना फायदेमंद साबित हो सकता है. बस आपको इसके इस्तेमाल का सही तरीका मालूम होना चाहिए. आप दो तरह के कैस्‍टर ऑयल का इस्‍तेमाल कर सकते हैं. कोल्‍ड प्रेस्‍ड कैस्‍टर ऑयल और जमाइकन ब्‍लैक कैस्‍टर ऑयल.

गाय का दूध ज्यादा फायदेमंद होता है या भैंस का दूध? किसके दूध में होते हैं ज्यादा पोषक तत्व, जानिए

इस तरह करें इस्‍तेमाल | How to Use Castor Oil For Long Thin Eyebrows

रात को सोने से पहले आप अपने फेस को अच्छी तरह से धोकर साफ कर लें. फिर फेस को तौलिए से पोछ कर सुखा लें. अब इस तेल को अपनी उंगलियों कि टिप पर रखें आप आइब्रो पर लगाकर 1-2 मिनट तक आइब्रो की लेंथ की तरह मसाज करें. हर रोज रात को ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लग सकता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शरीर में यूरिक एसिड की हो गई है अति, तो बनाएं इस चीज की चटनी और रोज खाएं, सारा एसिड निचोड़कर फेंकेगी बाहर?
रोज रात को सोते समय आइब्रो पर लगा लें ये तेल, महीने भर में घनी और काली हो जाएंगी पतली आइब्रो
ब्रेन में ब्लड फ्लो को बेहतर बनाता है वियाग्रा, डिमेंशिया को रोकने में मदद कर सकता है: ऑक्सफोर्ड अध्ययन
Next Article
ब्रेन में ब्लड फ्लो को बेहतर बनाता है वियाग्रा, डिमेंशिया को रोकने में मदद कर सकता है: ऑक्सफोर्ड अध्ययन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;