रोज सुबह पी लीजिए इस सब्जी का जूस, हफ्तेभर में चमकने लगेगा चेहरा, पेट की सारी गंदगी निकल जाएगी बाहर

Drink For Glowing Skin: यह हेल्दी ड्रिंक आपकी त्वचा को हाइड्रेट और चमकदार रखने में मदद कर सकता है. यहां जानिए इसे घर पर कैसे तैयार करें.

रोज सुबह पी लीजिए इस सब्जी का जूस, हफ्तेभर में चमकने लगेगा चेहरा, पेट की सारी गंदगी निकल जाएगी बाहर

Cucumber Juice For Face: खीरे का जूस पीने का असर हमारी स्किन पर भी दिखाई देता है.

Cucumber Detox Drink: जब बात ग्लोइंग स्किन की होती है तो खीरा सबसे हेल्दी और नेचुरल उपाय के रूप में सामने आता है. बॉडी को हाइड्रेटेड और पोषित रखना जरूरी है. जब हेल्दी, चमकदार त्वचा बनाए रखने की बात आती है, तो एक सरल लेकिन शक्तिशाली सॉल्यूशन एक कॉम्पोनेंट है खीरा, जो विटामिन, मिनरल और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है. ये हमारी त्वचा के लिए कई लाभ प्रदान करता है और इसकी ताजगी भरी अच्छाइयों का आनंद लेने आप खीरे का डिटॉक्स जूस तैयार कर सकते हैं. स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए ये खीरा ड्रिंक काफी फायदेमंद है. यहां जानें इसे घर पर कैसे बनाएं.

चेहरे पर लगाना शुरू कीजिए नीम का तेल, बुढ़ापा रखेगा दूर, पिंपल्स के दाग धब्बे भी होंगे गायब, जानिए 7 फायदे

खीरा डिटॉक्स ड्रिंक पीने के फायदे | Drinking Cucumber Detox Drink Benefits

हाइड्रेशन: खीरे का डिटॉक्स वाटर पीने से शरीर में हाइड्रेशन को बनाए रखने में मदद मिलती है, जिससे आपकी त्वचा हाइड्रेटेड रहती है और ड्राईनेस को दूर करने में सहायता मिलती है.

डिटॉक्सिफिकेशन: खीरा एक नेचुरल ड्यूरेटिक्स के रूप में कार्य करता है, जो शरीर से टॉक्सिन्स को बाहर निकालने में सहायता करता है. इस डिटॉक्सिफिकेशन प्रक्रिया की वजह से त्वचा साफ हो सकती है और दाग-धब्बे कम हो सकते हैं.

ठंडक और आराम देता है: खीरे में मौजूद हाई वाटर कंटेंट और ठंडक प्रदान करने वाले गुण त्वचा की जलन, सनबर्न और सूजन को कम कर सकते हैं, जिससे आपकी त्वचा तरोताजा महसूस करती है.

रात को सोते समय बालों में लगा लीजिए ये होममेड तेल, इतनी तेजी से बढ़ेगी बालों की ग्रोथ नहीं होगा यकीन

बुढ़ापा के लक्षणों को दूर करता है: खीरे में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस से निपटने में मदद करते हैं, झुर्रियों, फाइन लाइन्स और उम्र के दाग धब्बों को कम करते हैं.

कॉम्प्लेक्शन को बेहतर करता है: खीरे के डिटॉक्स ड्रिंक्स के रेगुलर सेवन से त्वचा का रंग एकसमान हो सकता है, लालिमा कम हो सकती है और प्राकृतिक चमक आ सकती है.

ovc065k8

खीरा और नींबू का पेय

सामग्री:

  • 1 मध्यम आकार का खीरा
  • 1 नींबू
  • पुदीने की पत्तियां
  • 4 कप पानी

खीरे को अच्छी तरह धो लें, फिर छीलकर टुकड़े कर लें. अब नींबू का रस निचोड़ लें. एक ब्लेंडर में खीरे के टुकड़े, नींबू का रस और पुदीने की पत्तियां मिलाएं. कोमल होने तक मिश्र करें. मिश्रण को एक बर्तन में डालें और 4 कप पानी डालें. इसे अच्छे से मिलाएं और कम से कम एक घंटे के लिए फ्रिज में रख दें.

दूर की चीजें धुंधली दिखाई देने लगी हैं तो आज से ही करें ये 6 काम, आंखों से हटेगा चश्मा, दिखने लगेगा साफ साफ

खीरा और पालक ड्रिंक

सामग्री:

  • 1 खीरा
  • 2 कप पालक के पत्ते
  • 1 छोटा सेब
  • 1 नींबू
  • पुदीने की पत्तियां
  • 2 कप पानी

खीरे, पालक के पत्ते और पुदीने के पत्तों को अच्छी तरह धो लें. खीरे और सेब (वैकल्पिक) को छोटे टुकड़ों में काट लें. अब नींबू का रस निचोड़ लें.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)