रात को सोते समय बालों में लगा लीजिए ये होममेड तेल, इतनी तेजी से बढ़ेगी बालों की ग्रोथ नहीं होगा यकीन

Hair Regrowth Oil At Home: बालों की ग्रोथ न बढ़ने से परेशान हैं और लगातार बाल झड़ रहे हैं तो यहां हम आपके लिए कुछ ऐसे होममेड ऑयल लेकर आए हैं जिन्हें कुछ दिनों तक लगाने से नेचुरल हेयर ग्रोथ बढ़ाने में मदद मिलेगी और बालों का झड़ना भी बंद हो पाएगा.

रात को सोते समय बालों में लगा लीजिए ये होममेड तेल, इतनी तेजी से बढ़ेगी बालों की ग्रोथ नहीं होगा यकीन

Hair Regrowth Oil: बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए इन ऑयल को आजमाएं.

Homemade Hair Oil: पॉल्यूशन, स्ट्रेस, अनहेल्दी लाइफस्टाइल और डाइट जैसे कारक बालों के झड़ने, धीमी ग्रोथ का कारण बनते हैं. अच्छे लंबे और घने बाल हमारी पर्सानालिटी में चार चांद लगा देते हैं, लेकिन आजकल बालों की समस्याएं काफी आम हो गई हैं. ऐसे में बालों की देखभाल करना जरूरी हो जाता है. अगर आप अपने बालों की ग्रोथ बढ़ाने के उपाय तलाश रहे हैं तो हम आपके लिए ऐसे नेचुरल उपाय लेकर आए हैं जो बालों की हेल्दी ग्रोथ को बढ़ावा देते हैं. आपको बस घर पर कुछ चीजों से नेचुरल हेयर ग्रोथ ऑयल बनाना है और रात को सोने से पहले इसे अपने बालों में लगाकर छोड़ देना है. ये बालों का कायाकल्प करने में मदद कर सकते हैं. ये तेल न सिर्फ बालों को पोषण देते हैं बल्कि बालों का झड़ना रोकने में भी मदद करने के लिए जाने जाते हैं. इन प्राकृतिक सामग्रियों को अपनाएं और उन्हें अपने बालों के तेल में मिलाएं और बालों के झड़ने से लेकर रूसी तक की समस्या से तुरंत छुटकारा पाएं.

दूर की चीजें धुंधली दिखाई देने लगी हैं तो आज से ही करें ये 6 काम, आंखों से हटेगा चश्मा, दिखने लगेगा साफ साफ

सोने से पहले लगाएं ये होममेड ऑयल

ये एक घर का बना अदरक, लहसुन और काली मिर्च का हेयर ऑयल है जो आपके बालों को कुछ ही दिनों में बढ़ाने में मदद करेगा. इस तेल को हर रात सोने से पहले बालों में लगाने की सलाह दी जाती है.

b9moc6e8

नारियल तेल

बालों को हाइड्रेट करने मदद के लिए नारियल तेल का उपयोग हेयर मास्क के रूप में किया जा सकता है. नियमित रूप से लगाने से रूसी, दोमुंहे बालों और बालों के टूटने को रोकने में भी मदद मिलती है. तेल बालों को बाहरी नुकसान जैसे प्रदूषण, गर्मी, धुआं आदि से बचाने में मदद करता है.

प्याज का रस

बालों की ग्रोथ को बढ़ावा देने और टूटने से बचाने के लिए प्याज का तेल एक सिद्ध उपाय माना गया है. प्याज में मौजूद हाई सल्फर कंटेंट बालों की कई समस्याओं के इलाज में मदद करती है. यह बालों के पीएच लेवल को भी बनाए रखता है, जिससे समय से पहले सफेद होने से रोका जा सकता है.

आंखों के नीचे काले घेरे और झुर्रियां बन गई हैं तो सोने से पहले इस चीज को लगाएं, हफ्तेभर में दिखने लगेगा चमकदार

बादाम का तेल

बादाम का तेल लगाने से बालों में चमक और मुलायमपन आता है. ये तेल एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है जो पर्यावरणीय समस्याओं से लड़ने में मदद करता है और बालों की उम्र बढ़ने की प्रक्रिया में देरी करता है. इसके अलावा बादाम के तेल का उपयोग पपड़ीदार स्कैल्प को ठीक करने के लिए किया जा सकता है.

m4g053eo

मिंट ऑयल

पुदीने के तेल जैसे वैसोडिलेटर के साथ ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने से बालों की ग्रोथ में सहायता मिलती है और बालों का गिरना रुक सकता है. ये आपके बालों पर ताजा खुशबू भी छोड़ता है. कुछ पुदीने की पत्तियों को चम्मच के पिछले हिस्से से मोटा-मोटा कुचल लें. कुचली हुई पुदीने की पत्तियों को बादाम के तेल के साथ एक जार में रखें और जार को दो से तीन दिनों के लिए धूप में छोड़ दें. तेल को छान लें और यह उपयोग के लिए तैयार है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)