Coffee For Skin: त्वचा पर कॉफी पाउडर लगाने से दाग धब्बे हो जाते हैं दूर, यंग और दमकती रहेगी आपकी स्किन

Coffee Benefits For Skin: एक कप कॉफी आंतरिक रूप से एंटीऑक्सीडेंट प्रदान कर सकती है. आप कॉफी का मास्क, स्क्रब या पेस्ट बनाकर अपनी त्वचा पर लगा सकते हैं.

Coffee For Skin: त्वचा पर कॉफी पाउडर लगाने से दाग धब्बे हो जाते हैं दूर, यंग और दमकती रहेगी आपकी स्किन

Coffee Powder For Face: चेहरे पर कॉफी पाउडर लगाने से चमक जाती है स्किन.

खास बातें

  • आप डार्क सर्कल से निपटने के लिए कॉफी का उपयोग कर सकते हैं.
  • कॉफी में फ्री रेडिकल्स से लड़ने वाले एंटीऑक्सिडेंट होते हैं.
  • कॉफी से त्वचा के लाभ प्राप्त किए जा सतके हैं.

Coffee For Skin Whitening: हम में से कई लोग सुबह की कॉफी पीकर एनर्जी और मेटाबॉलिज्म को रोजाना बढ़ाते हैं, लेकिन एक पेय के रूप में पॉपुलर होने के बावजूद आप जानते हैं कि आप डार्क सर्कल से निपटने के लिए कॉफी का उपयोग कर सकते हैं? फ्री रेडिकल्स से लड़ने वाले एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर कॉफी को त्वचा का एक वैकल्पिक उपचार है. कॉफी से त्वचा के लाभ प्राप्त किए जा सतके हैं. एक कप कॉफी आंतरिक रूप से एंटीऑक्सीडेंट प्रदान कर सकती है. आप कॉफी का मास्क, स्क्रब या पेस्ट बनाकर अपनी त्वचा पर लगा सकते हैं.

स्किन हेल्थ के लिए कॉफी पाउडर के फायदे | Benefits Of Coffee Powder For Skin Health

1. सेल्युलाइट को कम करता है

कॉफी की मदद से त्वचा पर सेल्युलाइट का दिखना काफी कम हो जाता है. इसके अलावा, कॉफी में मौजूद कैफीन त्वचा के नीचे रक्त वाहिकाओं को फैलाता है. ये ब्लड फ्लो में सुधार करता है और सेल्युलाइट में कमी को बढ़ावा देता है. कॉफी स्क्रब की मदद से त्वचा को चिकना बनाया जा सकता है.

वैक्सिंग के बाद पड़ने वाली जलन और दर्द को कम के प्राकृतिक तरीके

2. एंटी-एजिंग लाभ

कॉफी को सीधे अपनी त्वचा पर लगाने से आप सन स्पॉट्स, रेडनेस और फाइन लाइन्स का दिखना कम कर पाएंगे. इसके अलावा, एक अध्ययन के अनुसार कॉफी पीने और कॉफी की खपत के साथ फोटोएजिंग प्रभाव में कमी के बीच एक सीधा संबंध मौजूद है.

3. शांत प्रभाव

कॉफी में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो स्किन पर लगाने पर शांत प्रभाव प्रदान देते हैं. इसके विपरीत जब हम इसे मौखिक रूप से लेते हैं तो पेय हमारे शरीर पर उत्तेजक प्रभाव दिखाता है.

हाथों और पैरों पर फीकी पड़ गई है मेहंदी तो हटाने के लिए अपनाएं ये कारगर प्राकृतिक तरीके

ag0cearo

4. त्वचा कैंसर के लिए विटामिन बी-3

कॉफी विटामिन बी 3 (नियासिन) से भरपूर होता है. हालांकि, केवल भुनी हुई कॉफी बीन्स नियासिन में टूटने वाली ट्राइगोनेलाइन से गुजरती हैं. नियासिन नॉनमेलानोमा त्वचा कैंसर को रोकने में मदद कर सकता है और अन्य स्किन ग्रोथ को रोक सकता है.

इन 3 कारणों से आपको चेहरे पर लगाना चाहिए नींबू का रस, कुछ ही दिनों में खिलने लगेगी त्वचा

5. मुंहासे का इलाज करता है

कॉफी का नियमित रूप से उपयोग करने से घाव या बार-बार त्वचा में संक्रमण होने की स्थिति में हानिकारक बैक्टीरिया से होने वाली समस्याओं से निपटने में मदद मिल सकती है. कॉफी में मौजूद सीजीए से एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीबैक्टीरियल गुण आते हैं. इसके अलावा, कॉफी के मैदान का प्राकृतिक एक्सफोलिएशन मुंहासों से निपटने में मदद कर सकता है.

6. सूजन को कम करता है

कॉफी में क्लोरोजेनिक एसिड और मेलेनोइडिन सूजन से संबंधित हाइपरपिग्मेंटेशन को कम करने से जुड़े एंटी-इंफ्लेमेटरी प्रभाव प्रदान करते हैं.

40 से 45 की उम्र में हड्डियों को मजबूत करने के लिए कैल्शियम से भरे इन फूड्स को खाना शुरू करें

7. डार्क सर्कल्स

कॉफी में मौजूद कैफीन की मात्रा रक्त वाहिकाओं को चौड़ा करके आंखों के नीचे डार्क सर्कल का इलाज करने में मदद करती है, जो डार्क सर्कल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.