Belly Fat Burner Exercise: चर्बी घटाकर पेट को स्लिम बनाने के लिए अद्भुत है ये बिना उपकरण वाला फैट बर्नर वर्कआउट

Weight Loss: फिटनेस ट्रेनर कायला इटिनेस का कहना है कि वर्कआउट घर पर ही किया जा सकता है. यह आपको पेट की चर्बी कम करने और टोंड एब्स को पाने में मदद करेगा.

Belly Fat Burner Exercise: चर्बी घटाकर पेट को स्लिम बनाने के लिए अद्भुत है ये बिना उपकरण वाला फैट बर्नर वर्कआउट

Weight Loss: बेली फैट कई स्वास्थ्य स्थितियों के जोखिम को बढ़ाता है

खास बातें

  • बेली फैट कई स्वास्थ्य स्थितियों के जोखिम को बढ़ाता है.
  • फिटनेस विशेषज्ञ कहते हैं, 'कौन जानता था कि एब्स इतना बर्न हो सकते हैं.
  • इस मुख्य कसरत के लिए किसी उपकरण की जरूरत नहीं है.

Belly Fat Burner Workout: फिटनेस ट्रेनर कायला इटिनेस ने इंस्टाग्राम पर एक नया वीडियो शेयर किया है जिसमें जिद्दी पेट की चर्बी को घटाने के लिए कुछ विशेष रूप से डिजाइन किए गए वर्कआउट दिखाए गए हैं. बेली फैट टारगेट करने के लिए सबसे कठिन चीजों में से एक है. यह न केवल भद्दा दिखता है, बल्कि यह डायबिटीज और हृदय रोग जैसी स्वास्थ्य स्थितियों के जोखिम को भी बढ़ाता है. इसके अलावा, लोग समय की कमी के कारण नियमित रूप से वर्कआउट करना छोड़ देते हैं. क्या होगा अगर उन्हें एक क्विक और शॉर्ट वर्कआउट सॉल्युशन मिल जाए? कायला का कहना है कि बेली फैट बर्न करने के लिए उन्होंने जो एक्सरसाइज की है, वह तेज है लेकिन निश्चित रूप से आसान नहीं है. "अगर आप एक चुनौती की तलाश में हैं, तो ये वर्कआउट आपके लिए डिजाइन किए गए हैं!" वह कैप्शन में लिखती हैं.

टोंड एब्स पाने के लिए इस वर्कआउट रूटीन को आजमाएं | Try This Workout Routine To Get Toned Abs

वीडियो में कायला सिर्फ मैट पर वर्कआउट करती नजर आ रही हैं. वह कहती हैं कि यह वर्कआउट घर पर न्यूनतम उपकरणों के साथ पूरा किया जा सकता है, लेकिन यह जिम में भी किया जा सकता है. "ये अभ्यास आपके कोर को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, इसलिए जलन महसूस करने के लिए तैयार हो जाएं!"

कायला ने अपनी 5 पसंदीदा एब एक्सरसाइज - फ़्लटर, रशियन ट्विस्ट, अल्टरनेटिंग जैकनाइफ़, साइड प्लैंक और ओब्लिक क्रंच और एक्स माउंटेन क्लाइम्बर्स भी दिखाए - उन्होंने कहा ये "निश्चित रूप से आपके कोर को टारगेट करेंगी".

वीडियो में, उन्होंने यह भी दिखाया कि इन अभ्यासों को कैसे करना है. प्रत्येक व्यायाम 30 सेकंड के लिए किया जाना है और फिर चक्र को दोहराया जाना है. आमतौर पर, कायला एक व्यायाम पैटर्न से दूसरे व्यायाम पैटर्न में काफी आसानी से ट्रांसफर हो जाती है, लेकिन शुरुआती लोगों के लिए, यह सलाह दी जाती है कि वे 30 सेकंड का ब्रेक लें.

यहां देखें वीडियो:

कायला ने नियमित रूप से फिट रहने के लिए व्यायाम के बारे में वीडियो और टिप्स शेयर किए हैं. अपनी पिछली पोस्ट में, उन्होंने 5 पैटर्न शेयर किए थे, जिन्हें पेट की चर्बी को बर्न करने के लिए फॉलो करने की जरूरत थी. इनमें स्ट्रेट-लेग जैकनाइफ, बेंट-लेग सिट-अप, टो टैप, कमांडो और एक्सटेंडेड प्लैंक शामिल हैं.

एक अन्य पोस्ट में, उन्होंने 15 मिनट के एब्स और आर्म्स वर्कआउट को शेयर किया था जिसके लिए केवल कुछ जगह, एक चटाई और एक तौलिया की जरूरत होती है. इस वर्कआउट में कुल 6 एक्सरसाइज शामिल हैं. इसके बारे में और जानने के लिए यहां क्लिक करें.


तो आप किसका इंतजारर कर रहे हैं? वर्कआउट करना शुरू करें और अपने एब्स को तराशने के लिए कायला इटिनेस के इन टिप्स का इस्तेमाल करें और एक किलर मिडसेक्शन पाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.