जवानी में ही लटक गई है स्किन, तो त्वचा में कसावट लाने के लिए करें ये 4 घरेलू उपाय, इन नुस्खों की मदद से टाइट हो सकती है ढीली स्किन

How To Tighten My Face Skin: बहुत सारे लोगों की स्किन कम उम्र में ही ढीली हो जाती है. त्वचा की कसावट खत्म होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं. यहां हम ऐसे कुछ कारगर घरेलू उपाय बता रहे हैं जिन्हें आजमाकर आप टाइट और चमकदार त्वचा पा सकते हैं.

जवानी में ही लटक गई है स्किन, तो त्वचा में कसावट लाने के लिए करें ये 4 घरेलू उपाय, इन नुस्खों की मदद से टाइट हो सकती है ढीली स्किन

Skin Tightening Home Remedies: आपको स्किन केयर रूटीन में बदलाव करने की जरूरत है.

How To Get Rid of Saggy Skin: कई ऐसे लोग हैं जो छोटी उम्र में ही लटकती स्किन से परेशान हो जाता है. स्किन का लटकना या झुर्रियां दिखना हर किसी के आत्मविश्वास और दिखावट को खराब कर सकता है. स्किन का ये हाल आपको बुरा अनुभव दे सकता है. अगर आपकी त्वचा ढीली हो गई है और आप इसे कसना चाहते हैं, तो आपको अपने स्किन केयर रूटीन में कुछ बदलाव करने की जरूरत हो सकती है. त्वचा को कसने के लिए कुछ प्राकृतिक घरेलू उपचार हैं जो आप अपने रूटीन में शामिल कर सकते हैं. बहुत से लोग स्किन को टाइट करने के लिए घरेलू उपाय भी तलाशते हैं क्योंकि ये नेचुरल उपाय बिना साइडइफेक्ट्स के आते हैं और चमत्कारिक प्रभाव दिखाते हैं. यहां पढ़िए कुछ कमाल के नेचुरल उपायों के बारे में जो लटकती स्किन पर भी कसावट लाने में मदद कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: बासी मुंह इस मसाले का पानी पीने से मिल सकते हैं अनेकों फायदे, टॉक्सिन्स को बाहर निकालने और ग्लोइंग स्किन पाने में भी मददगार

लटकती स्किन पर कसावट लाने के उपाय | Home Remedies To Tighten Sagging Skin

1. आलू का रस

आलू के रस को त्वचा पर लगाने से त्वचा को कसने में मदद मिलती है. आलू को कद्दूकस करके इसका रस निकालें और इसे अपनी त्वचा पर लगाएं. 15-20 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें.

2. इलंग इसेंशियल ऑयल

इलंग ऑयल में एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं जो त्वचा को कसावट प्रदान कर सकते हैं और उसे संतुलित रखने में मदद कर सकते हैं. रोजाना रात को सोने से पहले अलंग तेल से मालिश करें.

3. मलाई

मलाई में होने वाले फैट्स और विटामिन ई त्वचा को कसने में मदद कर सकते हैं. रोजाना मलाई को अपनी त्वचा पर लगाएं और 15-20 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें.

यह भी पढ़ें" किन लोगों को नहीं पीना चाहिए लौकी का जूस? यहां जान लीजिए इस सब्जी का जूस पीने के हेल्थ साइड इफेक्ट्स

4. मुल्तानी मिट्टी

मुल्तानी मिट्टी त्वचा को ढीलापन से बचाने में मदद करती है और इसे कसा बनाती है. मुल्तानी मिट्टी को गुलाबजल के साथ मिलाकर एक पेस्ट बनाएं और इसे अपनी त्वचा पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से धो लें.

इन घरेलू नुस्खों को नियमित रूप से अपनाकर आप अपनी त्वचा को कसा और सुडौल बनाए रख सकते हैं. ध्यान रखें कि ये उपाय सेंसिटिव हो सकते हैं, इसलिए पहले पैच टेस्ट कर लें.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)