नारियल के तेल में मिलाकर हर रोज दांतो पर लगाएं ये चीज पीले दांत हफ्ते भर में हो जाएगा साफ

Yellow Teeth Remedies: खूबसूरत स्माइल को पाने के लिए आपके दांतो का साफ होना भी बेहद जरूरी होता है. लेकिन कई बार लोगों के दांत पीले पड़ जाते हैं. इसकी वजह कई हो सकती हैं.

नारियल के तेल में मिलाकर हर रोज दांतो पर लगाएं ये चीज पीले दांत हफ्ते भर में हो जाएगा साफ

नारियल तेल ओरल हेल्थ के लिए भी फायदेमंद होता है.

Yellow Teeth Remedies: क्या आपके साथ भी कभी ऐसा हुआ है कि फोटो क्लिक कराते वक्त कैमरामैन ने फुल स्माइल करने के लिए कहा हो लेकिन आपके पीले दांतों ने इस स्माइल को रोक लिया हो. चाहते हुए भी आप खुलकर हंस नहीं पाते हैं? दरअसल चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान लोगों का दिल जीत लेती है. इस खूबसूरत स्माइल को पाने के लिए आपके दांतो का साफ होना भी बेहद जरूरी होता है. लेकिन कई बार लोगों के दांत पीले पड़ जाते हैं. इसकी वजह कई हो सकती हैं. दांत पीले क्यों पड़ते हैं जानने के लिए यहां क्लिक करें. 

कई बार दांतों में गंदगी जमा हो जाती है जिसे प्लाक कहते हैं. ये दांतो की रंगत को खराब कर देते हैं. अगर आप भी मोतियों जैसे सफेद दांत चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे बताएंगे जो आपकी इस परेशानी को चुटकियों में सॉल्व कर देंगे.

दांतों को सफेद करने के घरेलु नुस्खे ( Homemade Remedies For Yellow Teeth)

बाल क्यों सफेद होते हैं? इनको रोकने के लिए डाइट में शामिल कर लें ये चीजें, एक्सपर्ट ने बताया डाइट चार्ट

नारियल तेल

दांतो को सफेद करने के लिए आप नारियल तेल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके लिए नारियल तेल में कुछ बूंदे नींबू की मिलाएं और फिर इससे थोड़ी देर तक मुंह में रख कर कुल्ला कर लें. दांतों की सफाई के लिए नारियल एक रामबाण उपाय है. 

नमक 

पीले दांतों को साफ करने के लिए एक चम्मच नमक में थोड़ा सा तेल और नींबू का रस मिला लें. अब इस पेस्ट से दांतो पर ब्रश करें. एक दिन में 3 बार इस पेस्ट का इस्तेमाल करें. कुछ ही दिनो में दांत साफ होने लगेंगे और उनमें एक अलग सी चमक आ जाएगी. इस पेस्ट में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो दांतों को मजबूत भी बनाते हैं.

वजन कम करना चाहते हैं तो नाश्ते में शामिल कर लें ये 5 चीजें, छटपट कम होगा मोटापा, मिलेगा परफेक्ट फिगर

संतरे का छिलका 

दांतों को सफेद करने का तीसरा तरीका है संतरे का छिलका. इसके लिए आप संतरे के छिलके का पाउडर बना कर दांतों पर मलें. कुछ ही दिनों में आपको असर नजर आने लग जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.