World Pizza Day 2023: आप भी हैं पिज्जा लवर तो घर पर बनाएं ये 5 देसी स्टाइल झटपट बनने वाला पिज्जा, यहां देखें रेसिपी

World Pizza Day 2023: हम आज (9 फरवरी, 2022) वर्ल्ड पिज्जा डे मना रहे हैं. इस दिन को सेलीब्रेट करने के लिए हम आपके लिए लेकर आए हैं देसी स्टाइल पिज्जा की कुछ बेहतरीन रेसिपी.

World Pizza Day 2023: आप भी हैं पिज्जा लवर तो घर पर बनाएं ये 5 देसी स्टाइल झटपट बनने वाला पिज्जा, यहां देखें रेसिपी

World Pizza Day: खाने के लिए अगर आपको ऑप्शन दिए जाएं जैसे पनीर की सब्जी, दाल, रोटी, पास्ता या फिर पिज्जा? तो आप क्या खाना पसंद करेंगे? हम में से ज्यादा लोग बिना टाइम लगाए पिज्जा पर हामी भर देते हैं. यह ऐसी डिश है जिसे हर कोई पसंद करता है, अपनी पसंद की टॉपिंग के साथ इसको बनवाकर आराम से खाया जाता है. तो एक बात तो हम सब मानेंगे कि जब भी किसी सेलीब्रेशन का टाइम होता है या फिर कुछ बाहर खाने का ऑप्शन मिलता है तो हमारी पहली प्रिफरेंस पिज्जा ही होता है! जितने भी इंटरनेशनल फूड हमने आजमाए उनमें से पिज्जा सबसे ज्यादा पसंद किया गया है. यहां तक ​​कि अब इसकी कई वैराइटी सामने आ गई हैं. जहां कई जगहों पर पिज्जा पर अनानास की टॉपिंग की जाती है तो, वहीं अमेरिका में लोग पिज्जा बेस के ऊपर थोड़ा सा बार्बेक्यू सॉस और उस पर कुछ सॉसेज डालकर खाना पसंद करते हैं. वहीं अब जब बात भारत की आई है तो यहां पर चिकन टिक्का, पनीर टिक्का, मटन कोफ्ता, बटर चिकन की टॉपिंग के साथ पिज्जा को तैयार किया जाता है. जो इस इंटरनेशनल फूड को इंडियन टच देता है. यह खाने में स्वादिष् होने के साथ ही पेट को भरने वाला भी होता है और आज के समय में आपको जगह-जगह पर पिज्जा जॉइंट मिल जाएंगे जहां से बेहतरीन पिज्जा ऑर्डर किए जा सकते है. आप में से कुछ लोग इसे घर पर भी बनाते होंगे. तो आज (9 फरवरी, 2023) वर्ल्ड पिज्जा डे वाले दिन पिज्जा खाने के लिए बेहतरीन दिन हैं. आपको मौका मिल गया अपने फेवरेट फूड को खाने का. बता दें कि हर साल 9 फरवरी को वर्ल्ड पिज्जा डे मनाया जाता है. इस सेलीब्रेशन के लिए हम आपको बताएंगे आज देसी स्टाइल पिज्जा की कुछ रेसिपी जो फटाफट बनकर तैयार हो जाएंगी. 

पिज्जा का डीप फ्राई वर्जन देखकर इंटरनेट पर लोग हुए नाखुश

5 देसी स्टाइल पिज्जा रेसिपी ( 5 Desi Style Pizza Recipe ):

सूजी पैन पिज्जा:

आपको पिज्जा की यूनिक वैराइटी को बेचने वाले कई ईटरी और रेस्टोरेंट मिल जाएंगे.  पिज्जा ब्रेड के ऊपर सॉस और सब्जियों की टॉपिंग के साथ ढ़ेर सारी चीज पिज्जा को और टेस्टी बनाता है. लेकिन जो लोग फिटनेस फ्रीक होते हैं वो इसका सेवन नहीं कर सकते हैं. तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं मैदे की जगह सूजी से बने पिज्जा की रेसिपी लेकर आए हैं. जो लोग अपनी हेल्थ को लेकर काफी चिंतित रहते हैं उन सभी लोगों को यह रेसिपी निश्चित रूप से दिल को छू लेगी. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

चिकन तंदूरी पिज्जा:

पिज्जा के साथ वैसे तो सभी टॉपिंग पसंद आती है लेकिन एक ऐसा स्वाद है जो भारतीयों को खाने में पसंद आता है और वह है तंदूरी मसाला. हम तंदूरी चिकन को पसंद करते हैं.  सोचिए मसालेदार जले हुए चिकन तंदूरी को चॉप कर के कर पिज़्ज़ा ब्रेड में टॉपिंग के रूप में डाला जाता है. इसके साथ पिज्जा सॉस और कसा हुआ पार्मेज़ान चीज़ की एक लेयर फैला सकते हैं. फिर चीज को मेल्ट होने तक बेक करें. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

पांच मिनट में घर पर पिज्जा कैसे बनांए, यहां जाने सीक्रेट रेसिपी

चिकन पिज्जा:

आमतौर पर पिज्जा बनाने के जो बेस तैयार किया जाता है, उसमें मैदे का उपयोग किया जाता है, मगर आज हम आपको चिकन क्रस्ट पिज्जा की रेसिपी बताएंगे जिसमें बेस बनाने के लिए मैदा नहीं चाहिए होता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

आटा पिज्जा:

यह आटा पिज्जा बनाने में काफी आसान है जिसे बनाने के लिए न तो मैदा और न ही यीस्ट का उपयोग किया गया है. साथ ही यह सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

ब्रेड पिज्जा:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर आप हमारी तरह हैं और दिन में किसी भी समय पिज्जा खाने के लिए तरसते हैं, तो यह रेसिपी जरूर ट्राई करें. यह एक झटपट पिज़्ज़ा है जिसे आप ब्रेड के दो स्लाइस और किचन में मिलने वाली किसी भी सब्जी के साथ बना सकते हैं. इसको बनाने के लिए ब्रेड पर पिज़्ज़ा सॉस फैलाएं, इसके ऊपर अपनी पसंद की सामग्री डालें और चीज़ डालकर तवे पर टोस्ट कर दें. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.