नॉनवेज लवर्स बेहद ही पसंद आएगा यह स्वादिष्ट चिकन पिज्जा क्रस्ट- Recipe Inside

Chicken Pizza Crust: आमतौर पर पिज्जा बनाने के जो बेस तैयार किया जाता है, उसे मैदा का उपयोग करके बनाया जाता है.

नॉनवेज लवर्स बेहद ही पसंद आएगा यह स्वादिष्ट चिकन पिज्जा क्रस्ट- Recipe Inside

Chicken Pizza Crust Recipe: यह एक बहुमुखी भोजन है

खास बातें

  • इटैलियन डिश होते हुए भी इंडिया में भी इसे खूब पसंद किया जाता है.
  • यह एक बहुमुखी भोजन है.
  • इसे शाकाहारी और मांसाहारी दोनों को ध्यान में रखकर बनाया जा सकता है.

पिज्जा एक ऐसा व्यंजन है जिसे खाकर कभी भी हम सबका मन नहींं भरता. बच्चे हो या बड़े आज हर कोई पिज्जा का फैन है. इटैलियन डिश होते हुए भी इंडिया में भी इसे खूब पसंद किया जाता है. यह एक बहुमुखी भोजन है जिसे शाकाहारी और मांसाहारी दोनों को ध्यान में रखकर बनाया जा सकता है. आप इसे बाहर से ऑर्डर करने के अलावा घर पर भी आसानी से बना सकते हैं. पिज्जा की खास बात यह है आप इसकी टॉपिंग का अपने हिसाब से बदल सकते हैं, वैसे भी हम से ज्यादातर लोग पिज्जा खाते वक्त उसकी टॉपिंग पर ही गौर करते हैं लेकिन क्या आपको मालूम है कि पिज्जा क्रस्ट बनाने के लिए भी आप विभिन्न प्रकार की चीजों का उपयोग कर सकते है और आज हम आपके लिए चिकन पिज्जा क्रस्ट की रेसिपी लेकर लेकर आए है, जो बनाने में बेहद ही आसान है.

वीकेंड को बनाएं स्पेशल इस स्पाइसी शेज़वान चिकन के साथ, यहां देखें रेसिपी

आमतौर पर पिज्जा बनाने के जो बेस तैयार किया जाता है, उसे मैदा का उपयोग करके बनाया जाता है. मगर चिकन पिज्जा क्रस्ट आपके पिज्जा को एक नया स्वाद का काम करेगा और वही जो लोग मैदा नहीं खाना चाहते उनको एक नया पिज्जा बेस बनाने का बढ़िया आइडिया भी देता है. कुछ लोग गेंहू के आटे से भी बेस बनाते हैं, मगर आप नॉनवेज लवर हैं तो यह आपके लिए एक लाजवाब विकल्प है. यह एक क्विक एंड इजी रेसिपी है, बस आपको पिसा हुआ चिकन लेना है और सभी जरूरी सामग्री मिलाकर इसे बेक करना है. टॉपिंग में आप अपनी इच्छानुसार वेजीज और  मीट या अन्य किसी चीज का चुनाव कर सकते हैं, यह पूरी तरह आपकी इच्छा पर निर्भर करता है.

कैसे बनाएं चिकन पिज्जा क्रस्ट | चिकन पिज्जा क्रस्ट रेसिपी

सबसे पहले एक बाउल में पिसा हुआ चिकन लें, इसमें एक अंडा, पार्मेजन और मॉजरेला चीज डालें. इसके बाद इसमें ओरिगैनो, चिली फलेक्स, कालीमिर्च और नमक डालकर सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें. अब एक बेकिंग ट्रे में इस मिश्रण को पार्चमेंट पर गोलाकार में फैलाकर 15 मिनट के लिए बेक करें.

इसके बाद इस पर पिज्जा सॉस फैलाएं, चीज के साथ चिकन सलामी या वेजीज डालकर फिर कुछ देर के लिए ओवन में इसे बेक करें. चिली फलेक्स, ओरिगैनो और केचप डालकर अपने स्वादिष्ट पिज्जा का मजा लें.

चिकन पिज्जा क्रस्ट की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य हेल्दी पिज्जा बेस रेसिपीज के लिए यहां क्लिक करें.

आपको यह रेसिपी कैसी लगी, हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खाना पकाने में तेल का इस्तेमाल कैसे कम करें- यहां जाने 5 आसान टिप्स