एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा पंजाब में किन फ्रूट्स को खाना करती हैं पसंद? Can You Guess

Parineeti Chopra: अपने गैस्ट्रोनॉमिक एडवेंचर के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस इस समय पंजाब में हैं. और, उसने हमें वहां से अपनी फूड डायरियों की झलकियां दीं.

एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा पंजाब में किन फ्रूट्स को खाना करती हैं पसंद? Can You Guess

Parineeti Chopra: तस्वीर के साथ, परिणीति ने लिखा, "जब पंजाब में," और एक कैमरा इमोजी जोड़ा.

खास बातें

  • फ्रूट्स को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है.
  • फ्रूट्स पाचन के लिए अच्छे माने जाते हैं.
  • यहां हैं फ्रूट्स से बनने वाली 5 रेसिपीज.

Parineeti Chopra: फल आपकी डाइट का एक अनिवार्य हिस्सा होना चाहिए. क्योंकि इनमें से कई ब्लड शुगर लेवल को मैनेज करने में आपकी मदद कर सकते हैं, एक अच्छे पाचन तंत्र को बढ़ावा देते हैं और आपके पेट के स्वास्थ्य का ख्याल रखने में भी मददगार हैं फ्रूट. साथ ही, फ्रूट्स फाइबर, मैग्नीशियम, विटामिन और कई अन्य पोषक तत्वों से लोडेड होते हैं जो उन्हें आपकी डाइट के लिए एक परफेक्ट एक्स्ट्रा बनाते हैं. खैर, इस फ्रूट इंल्डजेंस को फॉलो करने वाला कोई और नहीं बल्कि परिणीति चोपड़ा हैं. अपने गैस्ट्रोनॉमिक एडवेंचर के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस इस समय पंजाब में हैं. और, उसने हमें वहां से अपनी फूड डायरियों की झलकियां दीं. उनकी लेटेस्ट इंस्टाग्राम स्टोरीज में उन ब्राइट लाल बीजों को दिखाते हुए एक लेविश कटा हुआ अनार दिखाया गया है. साथ ही, हम कैरी बैग में रखे फ्रेश अमरूद भी देख सकते हैं. तस्वीर के साथ, परिणीति ने लिखा, "जब पंजाब में," और एक कैमरा इमोजी जोड़ा. 

PM Narendra Modi ने बिल गेट्स की रोटी बनाने की Skill की तारीफ करते हुए दी इस डिश को ट्राई करने की सलाह

jjrupps

इसके बाद, परिणीति चोपड़ा ने एक तस्वीर साझा की, जो एक फ्रूट मार्केट की झलक प्रतीत होती है. तस्वीर में संतरे के ढेर दिख रहे थे.

Masaba Gupta: मसाबा गुप्ता ऐसे करती हैं अपने दिन की हेल्दी शुरूआत, यहां देखें पोस्ट

7qstjk7o

क्या आप अपनी डाइट में फ्रूट्स को शामिल करने के लिए इंस्पायर महसूस करते हैं? खैर, नहीं, आपको उन्हें हमेशा सीधे खाने की ज़रूरत नहीं है. वास्तव में, आप फ्रूट्स का स्वाद लेने के कई अलग-अलग तरीकों का ऑप्शन चुन सकते हैं. नाश्ते के लिए कई फ्रूट बाउल को एड करना एक अच्छा विचार हो सकता है. नीचे दी गई पांच डिलाइट रेसिपीज पर नज़र डालें.

Traditional राजस्थानी व्यंजन से लेकर क्लासिक अवधी और शाही राजपुताना फूड तक, देखें Kiara Advani-Sidharth Malhotra की शादी के फूड का स्पेशल मेनू...

1) फ्रेश फ्रूट मूसली-

यह अपनी डाइट में फ्रूट को शामिल करने का एक एक्स्ट्रा हेल्दी ऑप्शन है. फ्रेश फ्रूट मूसली में कई तरह के फल, मेवे, ओट्स, दही और शहद का अच्छा मिश्रण होता है. यह सिर्फ बीस मिनट में तैयार हो जाएगा. इसलिए, उन दिनों के लिए जब आप भरपेट नाश्ता करना चाहते हैं, लेकिन आपके पास ज्यादा समय नहीं है, तो इस पर नजर डाल सकते हैं. यहां रेसिपी देखें.

2) अखरोट, बेरी और चुकंदर की स्मूदी-

लेट्स एग्री हेल्दी बाउल एक बढ़िया ब्रेकफास्ट करने के लिए एक परफेक्ट ऑप्शन हैं. इसलिए, जब आपके पास घर पर अखरोट, बेरी और चुकंदर उपलब्ध हों, तो इसे आजमाएं. यह स्वादिष्ट है और आपको पोषक तत्वों की डेली डोज प्राप्त करने में मदद करता है. रेसिपी यहां देखें.

3) तंदूरी फ्रूट चाट-

बहुत हो गया बेस्ट स्ट्रीट-स्टाइल चाट! अब, घर पर इस फिंगर चाट हेल्दी फ्रूट चाट को ट्राई करें. जी हां, यह रेसिपी बहुत ही यूनिक है. शकरकंद, हरे सेब, स्टार फ्रूट और पाइनएप्पल को तीन रंग-बिरंगी मिर्चों के साथ मिलाकर मैरिनेट कर लें. अब स्कूवर में रखें और तंदूर या ओवन में पकाएं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

4) फ्रेश फ्रूट पार्फेट-

यदि आप एक परफेक्ट डेज़र्ट की तलाश कर रहे हैं, तो इस रेसिपी की मदद लें. यह एक ऐसी चीज है जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं और अपनी फैमिली को सर्व कर सकते हैं. फ्रूट्स, जूस, दही और नट्स के सही मिश्रण के साथ फ्रेश फ्रूट पार्फेट भी आपके बच्चों को फल खिलाने का एक शानदार तरीका है. यहां है रेसिपी.

5) मिक्स फ्रूट रायता-

क्या आपने पहले ऐसा कुछ सुना है? यह मिक्स्ड फ्रूट रायता क्रीमी फ्रूट बाउल का एक हेल्दी ऑप्शन है. इस डिश को बनाने के लिए आप फल, दही, जीरा, काली मिर्च और काला नमक का उपयोग कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हमें उम्मीद है कि अद्भुत व्यंजनों की यह लिस्ट आपको फ्रूट फ्लेवर लेने के दिलचस्प तरीके प्रदान करेगी.