विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 06, 2023

PM Narendra Modi ने बिल गेट्स की रोटी बनाने की Skill की तारीफ करते हुए दी इस डिश को ट्राई करने की सलाह

Bill Gates: बिल गेट्स ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर वीडियो पोस्ट किया जिसमें वह ईटन बरनाथ से रोटी बनाना सीखते नजर आ रहे हैं. इसे "शानदार" कहते हुए, पीएम मोदी ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज में लिखा, "इंडिया में लेटेस्ट ट्रेंड बाजरा है, जो हेल्दी होने के लिए जाना जाता हैं."

PM Narendra Modi ने बिल गेट्स की रोटी बनाने की Skill की तारीफ करते हुए दी इस डिश को ट्राई करने की सलाह
Bill Gates: मोदी ने बिल गेट्स को बाजरे के व्यंजन एक्सप्लोर करने की भी सलाह दी.

Bill Gates: माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और फिलैंथ्रोपिस्ट बिल गेट्स ने हाल ही में इंटरनेट पर कई लोगों को खुश करते हुए रोटी बनाने में अपना हाथ आजमाया. ब्लॉगर और अमेरिकी शेफ ईटन बरनाथ के साथ इंडियन रोटी बनाने का उनका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर होने के बाद वायरल हो गया. क्लिप ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का भी ध्यान खींचा, जिन्होंने अरबपति की प्रशंसा की और उन्हें बाजरे के व्यंजन बनाने का सुझाव दिया. 

Masaba Gupta: मसाबा गुप्ता ऐसे करती हैं अपने दिन की हेल्दी शुरूआत, यहां देखें पोस्ट

vj5ok4vg

बिल गेट्स ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर वीडियो पोस्ट किया जिसमें वह ईटन बरनाथ से रोटी बनाना सीखते नजर आ रहे हैं. इसे "शानदार" कहते हुए, पीएम मोदी ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज में लिखा, "इंडिया में लेटेस्ट ट्रेंड बाजरा है, जो हेल्दी होने के लिए जाना जाता हैं." उन्होंने बिल गेट्स को बाजरे के व्यंजन एक्सप्लोर करने की भी सलाह दी और लिखा, "कई बाजरे के व्यंजन भी हैं जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं". 

Traditional राजस्थानी व्यंजन से लेकर क्लासिक अवधी और शाही राजपुताना फूड तक, देखें Kiara Advani-Sidharth Malhotra की शादी के फूड का स्पेशल मेनू...

वीडियो में, बिल गेट्स एक बाउल में गेहूं के आटे को पानी और नमक के साथ मिलाकर रोटी के लिए आटा बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं, क्योंकि ईटन बर्नथ हर स्टेप से उनको गाइड करते हैं. अरबपति तब आटा मिलाने के लिए एक स्पैटुला का उपयोग करता है और साझा करता है कि "बहुत समय हो गया है" जब उसने आखिरी बार कुछ पकाया था और वह आमतौर पर सूप को गर्म करता है.

आटा तैयार करने के बाद, बिल गेट्स बेलन की मदद से इसे चपटा करना शुरू करते हैं और एक अंडाकार शेप की रोटी के साथ समाप्त होती है. इसके बाद दोनों रोटी को तवे पर पकाने के अगले स्टेप की ओर बढ़ते हैं जहां बिल गेट्स रोटी पर थोड़ा घी लगाते हैं. लास्ट में दोनों कुछ ग्रेवी के साथ रोटी का लुत्फ उठाते नजर आ रहे हैं. ईटन बरनाथ फिर पूछते हैं कि क्या रोटियां "बिल अप्रूव हैं?" जिस पर फिलैंथ्रोपिस्ट रिप्लाई दिया है, "बहुत अधिक!"

कई यूजर्स ने वीडियो पर रिएक्शन दिए और रोटियां बनाने के बिल गेट्स के प्रयास की सराहना की.

एक यूजर ने कहा, 'इस तरह आप माइक्रो और सॉफ्ट रोटी बनाते हैं.'  
 

एक अन्य व्यक्ति ने कहा, "शानदार. शाबाश और लिट्टी चोखा भी ट्राई करें. यह स्वादिष्ट है और मुझे यकीन है कि आप निराश नहीं होंगे."

वीडियो में ईटन बरनाथ ने यह भी साझा किया कि वह हाल ही में बिहार गए और वहां एक गेहूं के खेत का दौरा किया और रोटियां बनाना सीखा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sawan 2024: सावन में व्रत के दौरान खाएं ये चीजें, नहीं आएगी कमजोरी
PM Narendra Modi ने बिल गेट्स की रोटी बनाने की Skill की तारीफ करते हुए दी इस डिश को ट्राई करने की सलाह
आज क्या बनाऊं: ब्रेकफास्ट में खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और टेस्टी तो इस गुजराती डिश को करें ट्राई, यहां है क्विक रेसिपी
Next Article
आज क्या बनाऊं: ब्रेकफास्ट में खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और टेस्टी तो इस गुजराती डिश को करें ट्राई, यहां है क्विक रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;