वीकेंड पर अपनी फैमिली को लंच में बनाकर खिलाएं फ्राइड राइस विद सोया चंक्स- Recipe Inside

फ्राइड राइस विद सोया चंक्स एक बहुत ही सिम्पल रेसिपी हैं और सोया की गुडनेस इसे हेल्दी बनाती है. हम सभी जानते हैं सोयाबीन को एक हेल्दी विकल्प के रूप में जाना जाता है.

वीकेंड पर अपनी फैमिली को लंच में बनाकर खिलाएं फ्राइड राइस विद सोया चंक्स- Recipe Inside

खास बातें

  • सोयाबीन सोया चंक्स के अलावा सोया ग्रेन्यूल्स के रूप में उपलब्ध है.
  • सोयाबीन को एक हेल्दी विकल्प के रूप में जाना जाता है.
  • फ्राइड राइस विद सोया चंक्स एक बहुत ही सिम्पल रेसिपी हैं

यह बात हमें बताने की जरूरत नहीं है कि चावल एक झटपट और आसानी से तैयार होने वाली डिश है. स्टीम्ड राइस और जीरा राइस उन सबसे आम रेसिपीज में से एक हैं जिन्हें आमतौर पर भारतीय घरों में दाल, राजमा या कढ़ी से के साथ परोसा जाता है. वहीं इसे हेल्दी बनाने के लिए इसमें कुछ सब्जियां जोड़ पुलाव बना लेते हैं. अंडा, चिकन और मीट को इसमें डालकर बिरयानी बनाते हैं जो अपने आप में एक कम्पलीट मील बन जाता है. लेकिन आज हम इन सबसे हटकर एक रेसिपी लेकर है आए हैं जिसका नाम है फ्राइड राइस विद सोया चंक्स.

फ्राइड राइस विद सोया चंक्स एक बहुत ही सिम्पल रेसिपी हैं और सोया की गुडनेस इसे हेल्दी बनाती है. हम सभी जानते हैं सोयाबीन को एक हेल्दी विकल्प के रूप में जाना जाता है. सोया चंक्स शाकाहारी मीट के रूप में काफी लोकप्रिय है, खाने में इसका मीट जैसा स्वाद और रेशेदार होता है. प्रोटीन से भरपूर होने के कारण, भारतीय घरों में सोया चंक्स का इस्तेमाल करी और अन्य स्नैक्स आइटम बनाने के लिए भी किया जाता है. सोयाबीन सोया चंक्स के अलावा सोया ग्रेन्यूल्स के रूप में उपलब्ध है. इसे वेजिटेरिन्य के लिए इसे प्रोटीन का अच्छा स्रोत माना जाता है.

oqsh01mg

Butter-Garlic Mushroom Recipe: कैसे बनाएं मशरूम? सिर्फ 15 मिनट में तैयार करें मजेदार बटर गार्लिक मशरूम

कैसे बनाएं फ्राइड राइस विद सोया चंक्स

फ्राइड राइस विद सोया चंक्स बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में पानी लें, उसमें नमक और सोया चंक्स डालें. सोया चंक्स को पानी से अलग कर लें और इन्हें साफ पानी से धो लें. इसके बाद सोया चंक्स का पानी निचोड़कर एक साइड रख दें. एक पैन ले उसमें दो कप पानी डालें, अब उसमें एक चुटकी नमक और चीनी डालें. पैन में मटर, गाजर, शिमला मिर्च और बीन्स डाल दें. इन सभी सब्जियों को हल्का सा उबाल लें. एक अलग बर्तन में चावल को उबाल लें. उबले हुए चावल से पानी निकाल दें और उन्हें एक बड़ी प्लेट या ट्रे में निकाल लें. ध्यान रहे चावल ज्यादा न पक जाएं. पैन में थोड़ा सा तेल लें, इसमें तेजपत्ता, दालचीनी, लौंग और इलाइची डालें.कुछ देर इन्हें फ्राई करने के बाद इसमें अदरक, लहसुन और हरी मिर्च डालें. अब इसमें उबले हुए सोया चंक्स डालकर अच्छे से मिलाएं. सारी सब्जियां डालकर तेज आंच पर पकाएं. एक मिनट के लिए इन सभी सब्जियों को टॉस करें, इन्हें थोड़ा क्रंची होने के लिए छोड़ दें, काली मिर्च पाउडर मिलाएं और पके हुए चावल सोया चंक्स सब्जियों में मिलाएं, कुछ देर पकाने के बाद फ्राई किए गए सोया चंक्स से गार्निश करके सर्व करें.

Sambar Vadi Recipe: समोसे और कचौरी का मजा तो आपने कई बार लिया होगा, एक बार ट्राई करें नागपुर स्पेशल साबंर वड़ी

फ्राइड राइस विद सोया चंक्स की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Chopping Onions Without Crying: सेलिब्रेटी शेफ सारांश गोइला ने बताया ​सीक्रेट कि बिना आंसू बहाए किचन में कैसे काटें प्याज