Wedding Menu Card: ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है 90 के दशक का यह वेडिंग मेनू कार्ड, देखें तस्वीर

Wedding Menu Card: इंडिया में शादियों का विकास पिछले कुछ वर्षों में बहुत हुआ है. डेकोर से लेकर ब्राइडल मेकअप तक, शादियों का एक और हिस्सा जो काफी हद तक विकसित हुआ, वह है फूड सेक्शन. आज, हर रिसेप्शन पार्टी में, हमें कई प्रकार के व्यंजन मिलते हैं.

Wedding Menu Card: ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है 90 के दशक का यह वेडिंग मेनू कार्ड, देखें तस्वीर

Viral post: इंडिया में अब शादियां का मेनू स्टाइलिश और फैशनेबल हो गया है.

खास बातें

  • इंडिया में डेकोर से लेकर ब्राइडल मेकअप तक काफी बदल गया है.
  • खासतौर पर फूड मेनू.
  • आज के समय की शादियों में फूड ऑप्शन बहुत हैं.

Wedding Menu Card:  इंडिया में शादियों का विकास पिछले कुछ वर्षों में बहुत हुआ है. डेकोर से लेकर ब्राइडल मेकअप तक- एक बड़ी मोटी भारतीय शादी के हर पहलू को अपग्रेड किया गया है और यह और भी स्टाइलिश और फैशनेबल हो गया है. शादियों का एक और हिस्सा जो काफी हद तक विकसित हुआ, वह है फूड सेक्शन. आज, हर रिसेप्शन पार्टी में, हमें कई प्रकार के व्यंजन मिलते हैं - चाट और नूडल्स से लेकर बिरयानी, चिकन करी और बहुत कुछ. ऑप्शन बहुत हैं और हम जो कुछ भी खाने का मन करते हैं उसमें हम अपनी मदद करते हैं. लेकिन 90 के दशक में ऐसा नहीं था. उन दिनों भोजन की उचित व्यवस्था की जाती थी, जहां लोग बैच में गेस्ट को सर्व करते थे. और सबसे महत्वपूर्ण बात, व्यंजन प्रतिबंधित थे और भोजन शुरू करने से पहले एक मेनू कार्ड दिया गया था. यदि आप 90 के दशक के बच्चे हैं, तो आप निश्चित रूप से इससे संबंधित हो सकते हैं!

Smriti Irani's Daughter: स्मृति ईरानी की बेटी ने तैयार किया स्वादिष्ट व्यंजन, देखें तस्वीरें

ट्विटर ब्राउज़ करते समय, हम हाल ही में एक पोस्ट पर आए, जिसने 90 के दशक की शादी की तस्वीर के लिए तुरंत उदासीनता पैदा कर दी. @SadMandalorian नाम के एक ट्विटर यूजर ने 1990 में हुई एक बंगाली शादी के मेनू कार्ड की एक तस्वीर साझा की. यूजर ने साथ में लिखा, "ओएमजी माय कजिन को मेरे माता-पिता का वेडिंग रिसेप्शन मेन्यू कार्ड मिला."

Bengali Mutton Dish: बिपाशा बसु की फेवरेट बंगाली मटन डिश है कोशा मंगशो

तस्वीर के अनुसार, हर गेस्ट की पसंद को पूरा करने के लिए मेनू कार्ड में शाकाहारी और मांसाहारी सेक्शन अलग-अलग थे. दम आलू से लेकर शाकाहारी कटलेट और मटर पनीर तक शाकाहारी कार्ड में कई स्वादिष्ट शाकाहारी व्यंजन शामिल थे. इस बीच, नॉन-वेज मेन्यू में चिली फिश, चिकन रेजाला, फिश बटर फ्राई और बहुत कुछ शामिल थे. और हां, दोनों भोजन बंगाली मिठाई, पान और आइसक्रीम के साथ समाप्त हुए. बहुत संबंधित मेनू कार्ड, है ना? पोस्ट पर एक नज़र डालेंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हमारी तरह, मेनू कार्ड ने कई ट्विटर यूजर को मेमोरी लेन से नीचे ले लिया. "फिर भी यह मेनू कार्ड एक आर्थिक औसत बंगाली विवाह में लोकप्रिय है," एक ने लिखा. एक अन्य व्यक्ति ने कमेंट किया, "नॉनवेज पॉपुलेशन, निश्चित रूप से, दोनों मेनू खा रही है #विनिंग."