लंच या डिनर के लिए मिनटों बनाएं बेबी पोटैटो मसाला की यह खास रेसिपी

बेबी पोटैटो मसाला एक लाजवाब सब्जी है और कुछ ही मिनटों बनकर तैयार हो जाती है. यह लंच या डिनर में भी सर्व करने के लिए परफेक्ट साबित होगी.

लंच या डिनर के लिए मिनटों बनाएं बेबी पोटैटो मसाला की यह खास रेसिपी

खास बातें

  • बेबी पोटैटो मसाला एक लाजवाब सब्जी है..
  • यह कुछ ही मिनटों बनकर तैयार हो जाती है.
  • यह लंच या डिनर में भी सर्व करने के लिए परफेक्ट साबित होगी.

आलू भारतीय रसोई में मिलने वाली सबसे आम सब्जी है. आलू का उपयोग करीज, स्नैक्स और स्टार्टर बनाने के लिए किया जाता है. आलू से बनने वाली रेसिपीज की लिस्ट इतनी लंबी है कि इन्हें गिनते गिनते शायद आप भी थक जाएं. आलू से बने फ्राइज हो या फिर कोई सब्जी, कुछ भी चीज खाने में बेहद ही स्वाद लगती है. शायद ही कोई हो जो आलू से ​बनी किसी डिश को खाने से इनकार करें. आलू की खास बात यह हर कोई इसे खाना पसंद करता है और ​कुछ भी मिनटों में बनकर तैयार हो जाता है, तभी तो ज्यादातर घरों खाने के समय कुछ समझ न आए तो आलू टमाटर की सब्जी काफी चाव से बनाकर खाई जाती है. रसेदार आलू, दम आलू, आलू मटर और मेथी आलू इन सभी सब्जियों का अपना स्वाद होता है, इसी लिस्ट में हम बेबी पोटैटो मसाला की शानदार रेसिपी जोड़ने जा रहे हैं.

चीज लवर्स को खूब पसंद आएगी मोजरेला चीज स्टिक की यह आसान रेसिपी(Watch Video)

बेबी पोटैटो मसाला एक लाजवाब सब्जी है और कुछ ही मिनटों बनकर तैयार हो जाती है. यह लंच या डिनर में भी सर्व करने के लिए परफेक्ट साबित होगी. बेबी पोटैटो मसाला की खास बात यह कि इसे बनाने के लिए आपको प्याज या टमाटर की कोई ग्रेवी या बेस तैयार नहीं करना है. बस, साबुत मसालों को ड्राई रोस्ट करने के बाद एक मसाला तैयार करना और इस मसाले के साथ  उबले हुए बेबी पोटेटो को टॉस करना है. नींबू का रस और आमचूर पाउडर इस डिश को एक टैंगी ट्विस्ट देता है. इसे आप पूरी, पराठा या रोटी के साथ पेयर कर सकते हैं. तो देर किस बात की डालते हैं नजर इसकी रेसिपी पर:

कैसे बनाएं बेबी पोटैटो मसाला रेसिपी

सबसे पहले एक पैन में साबुत लाल मिर्च, धनिया, सौंफ, कालीमिर्च के दाने और जीरा लें. इन्हें दो मिनट के लिए ड्राई रोस्ट करें और मिक्सी डालकर पीस लें, पाउडर बना लें. एक पैन में तेल गरम करें, इसमें हींग और जीरा डालें और इसे चटकने दें. इसमें उबले हुए बेबी पोटैटो डालें. इस पर तैयार मसाला डालकर मिक्स करें. नमक, हरा धनिया और नींबू का रस डालकर मिला लें. बेबी पोटैटो मसाला सर्व करने के लिए तैयार है.

बेबी पोटैटो मसाला की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रणवीर सिंह ने खुलासा किया कि वह नाश्ते क्या खाते हैं, यहां जाने उनके हेल्दी ब्रेकफास्ट के बारे में