Skin Care Tips: दमकती कोमल त्वचा पाने के लिए 4 बेहद असरकारी जूस, आज से ही पीना शुरू करें

Juice For Skin Care: हर कोई चहता है कि उसकी त्वचा सुंदर और चमकती रहे. इसके लिए हम बाजार में मौजूद प्रोडक्ट्स का उपयोग करते हैं, लेकिन प्राकृतिक चीज से भला क्या हो सकता है. कुछ जूस हैं जो स्किन के लिए कमाल कर सकते हैं.

Skin Care Tips: दमकती  कोमल त्वचा पाने के लिए 4 बेहद असरकारी जूस, आज से ही पीना शुरू करें

Juice For Skin: स्किन पर ग्लो लाने के लिए ये जूस फायदेमंद हो सकते हैं.

खास बातें

  • पालक का रस यह रस विटामिन के और आयरन की अच्छाइयों से भरा हुआ है.
  • खीरे का रस त्वचा को मॉइस्चराइज करने में मदद करता है.
  • अदरक-नींबू का रस पोटेशियम और नियासिन से भरपूर होता है

Glowing Skin: अगर कोई त्वचा की समस्याओं से पीड़ित है और स्थिति को ठीक करना चाहता है तो सब्जियों और फलों के रस को हमेशा सबसे अच्छा समाधान माना जाता है. आप सोच रहे होंगे कि कैसे एक गिलास फल या सब्जी का रस आपकी त्वचा को निखारने में आपकी मदद कर सकता है, है ना? फलों और सब्जियों दोनों में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो हमारे शरीर से फ्री रेडिकल्स से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं. इन जूस को बनाना काफी आसान हैं. यहां उन्हीं के बारे में बताया गया है.

ग्लोइंग स्किन के लिए जूस | Juice For Glowing Skin

1) ककड़ी का रस

ये त्वचा को मॉइस्चराइज करने में मदद करता है और इसे एक चमक देता है. एस्कॉर्बिक एसिड और कैफिक एसिड वॉटर रिटेंशन को रोक देंगे जिससे आपका चेहरा फूला हुआ दिखना बंद हो जाएगा.

कलौंजी (काला जीरा) के 9 जबरदस्त स्वास्थ्य लाभ, डायबिटीज और हार्ट रोगियों के लिए कारगर

2) पालक का रस

यह रस विटामिन के और आयरन की अच्छाइयों से भरा हुआ है जो आपकी त्वचा की बनावट को बेहतर बनाएगा. यह पीने के लिए एक बहुत ही स्वादिष्ट रस नहीं है, लेकिन हानिकारक वायरस से भी मुकाबला करना बेहद जरूरी है.

3) गाजर और चुकंदर का जूस

अगर आप इस जूस को रोजाना पीते हैं, तो आप मुंहासे, पिंपल्स, रूखी त्वचा और पिग्मेंटेशन को ठीक कर सकते हैं, क्योंकि यह उन सभी से लड़ेगा और आपकी त्वचा को और साथ ही आपको बहुत अच्छा महसूस कराएगा.

Skin Tightning के लिए किचन में मौजूद इन चीजों का करें इस्तेमाल, त्वचा दिखेगी जवां और चमकदार

4) अदरक और नींबू का रस

यह रस पोटेशियम और नियासिन से भरपूर होता है जो जरूरी खनिजों को बनाए रखने में मदद करेगा और असमान त्वचा को बेहतर बनाने में आपकी मदद करेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.