Sadhguru ने बेटी राधा के साथ मिलकर बनाया Ragi Dosa, जानें इसके फायदे और रेसिपी

आज हम आपको एक ऐसे डोसे की रेसिपी बताएंगे जिसको शायद ही आपने खाया हो. जी हां आपने कभी रागी डोसा ट्राई किया है. अगर नहीं तो आज हम आपके  लिए लेकर आए हैं इसकी रेसिपी और इसे खाने के फायदे.

Sadhguru ने बेटी राधा के साथ मिलकर बनाया Ragi Dosa, जानें इसके फायदे और रेसिपी

इस बार बनाएं स्वाद और सेहत से भरपूर रागी डोसा.

अगर आप साउथ इंडियन खाने के शैकीन हैं तो आपने आज तक कई तरह के डोसे खाए होंगे. इसकी कई वैराइटी अलग-अलग फिलिंग के साथ खाने का मजा ही कुछ और होता है. इसके साथ चटनी और सांभर तो इसके स्वाद को चार गुना बढ़ा देता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे डोसे की रेसिपी बताएंगे जिसको शायद ही आपने खाया हो. जी हां आपने कभी रागी डोसा ट्राई किया है. अगर नहीं तो आज हम आपके  लिए लेकर आए हैं इसकी रेसिपी और इसे खाने के फायदे. जाने माने लेखक जग्गी वासुदेव जिन्हें सब सदगुरू के नाम से जानते हैं उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो रागी का डोसा ट्राई करते नजर आएं. वो इस वीडियो में अपनी बेटी राधे के साथ डोसा बना रहे हैं, जहां उन्होंने डोसा बनाना सीखा साथ ही इसके फायदे भी बताए.

रसोई के ये 5 मसाले करते हैं नेचुरल पेन किलर का काम, चुटकियों में मिलेगा दर्द से आराम

यहा देखें वीडियो 

चिपचिपी भिंडी की सब्जी को इस तरह बनाएं खिली-खिली, शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर किए Tips

रागी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है. इससे आप कई तरह के हेल्दी और टेस्टी डिशेज बना सकते हैं. जिनकों बनाना बेहद ही आसान है और यह खाने में टेस्टी भी होती हैं. आपको बता दें कि रागी को नाचनी, फिंगर मिलेट आदि नामों से भी जाना जाता है. रागी को डाइट में शामिल कर कई बीमारियों के खतरे से बचे रहते हैं.  इतना ही नहीं इसे डायबिटीज मरीजों के लिए फायदेमंद माना जाता है. तो अब जब आप इसके फायदे जान ही गए हैं तो चलिए जानते हैं रागी से बनने वाली  कुछ ऐसी ही रेसिपीज जो आपकी सेहत के लिए फायदेमंद हैं. यहां तक की बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा भी रागी के लड्डुओं को खाती हैं. यहां देखिए रागी लड्डू की रेसिपी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com