Jaiphali Aloo: सिर्फ 15 मिनट में लंच के लिए झटपट बनाएं राजस्थानी जायफली आलू

Rajasthani Jaiphali Aloo: जायफली आलू एक साधारण और मसालेदार सूखी आलू की सब्जी है जिसे 15 मिनट में तैयार किया जा सकता है! यह यूनिक आलू की सब्जी सबसे अलग है, क्योंकि इसमें जायफल सौंफ का इस्तेमाल किया जाता है.

Jaiphali Aloo: सिर्फ 15 मिनट में लंच के लिए झटपट बनाएं राजस्थानी जायफली आलू

Jaiphali Aloo: आलू की सब्जी जैसी सब्जी वीकडे के लिए एकदम परफेक्ट लंच बनती है.

खास बातें

  • लंच दिन का सबसे जरूरी मील है.
  • लंच के लिए मुश्किल से समय निकलता है.
  • जायफली आलू एक टेस्टी रेसिपी है.

Rajasthani Jaiphali Aloo: लंच के घंटे दिन का निर्धारित टाइम होता है जब हमारे रास्ते में कोई भी काम नहीं आ सकता है, क्योंकि हर कोई जानता है कि काम से ज्यादा फूड को प्राथमिकता दी जाती है! हम अपना अधिकांश दिन मीटिंग में भाग लेने, ईमेल लिखने या असाइनमेंट करने में बीजी करते हैं. दिन भर में, हमें मुश्किल से ब्रेक लेने का समय मिलता है. इसलिए, हम सभी लंच के लिए तत्पर हैं. वर्कडे में लंच कुछ स्वादिष्ट, फिर भी सरल होना चाहिए. एक ऐसी डिश जिसे आसानी से कुछ ही मिनटों में तैयार किया जा सकता है, ताकि हमारा समय या एनर्जी बर्बाद न हो. आलू की सब्जी जैसी सब्जी वीकडे के लिए एकदम परफेक्ट लंच बनाती है क्योंकि कुछ आसान स्टेप में हम एक टेस्टी सब्जी प्राप्त कर सकते हैं जो आपको मदहोश कर देगी! और, हमारे पास आपके लिए स्वादिष्ट आलू की सब्जी है! यह राजस्थानी जायफली आलू है.

जायफली आलू एक साधारण और मसालेदार सूखी आलू की सब्जी है जिसे 15 मिनट में तैयार किया जा सकता है! यह यूनिक आलू की सब्जी सबसे अलग है, क्योंकि यह जायफल सौंफ का उपयोग करके मसाला आलू में एक मिट्टी का फ्लेवर एड करती है. 

gnuv8l0o

गरमा गरम मसाला आलू की सब्जी को रोटी के साथ सर्व करें

कैसे बनाएं राजस्थानी जायफली आलू रेसिपीः (How To Make Rajasthani Jaiphali Aloo)

आलू को काट कर नमकीन पानी में उबाल लें. सुनिश्चित करें कि आलू गूदेदार न हों. आलू को छान लें. एक पैन में घी गरम करें, उसमें जीरा, कटा हुआ अदरक और कटी हुई हरी मिर्च डालें. इसे कुछ देर पकने दें. इसके बाद, आलू डालें और उन्हें काली मिर्च, धनिया पाउडर, जायफल और नमक के साथ सीज़न करें. आलू को मसाले में भून लें. आलू को हरा धनिया और नींबू के रस से ग्रार्निश करें. 

राजस्थानी जायफली आलू की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

गरमा गरम मसाला आलू की सब्जी को रोटी के साथ सर्व करें और खाए. इसे आप अपनी पसंद की दाल और चावल के साथ भी पेयर कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Bengali Egg Curry: वीकडे मील स्प्रेड के लिए क्विक और कम्फर्ट रेसिपी है डिमर कालिया
Gujarati Snack: गुजराती खाने के शौकीन हैं तो स्नैक में ट्राई करें विंटर स्पेशल पंक वड़ा रेसिपी
Hari Dhaniya Ke Fayde: सर्दियों में रोज खाएं हरी धनिया पत्ती मिलेंगे बेमिसाल फायदे
Drinks For Skin: सर्दियों में स्किन को हेल्दी रखने के लिए इन तीन ड्रिंक्स का करें सेवन