रात को भिगोने के लिए रख दें ये फूड्स, सुबह बिना पकाए झटपट हेल्दी नाश्ता हो जाएगा तैयार, देखें रेसिपी

Quick Breakfast Recipe: रात भर भिगोया हुआ सीरियल्स सुबह का समय बचाने और हेल्दी ब्रेकफास्ट करने का एक शानदार तरीका है. आप झटपट ब्रेकफास्ट के लिए इन नुस्खों को आजमा सकते हैं.

रात को भिगोने के लिए रख दें ये फूड्स, सुबह बिना पकाए झटपट हेल्दी नाश्ता हो जाएगा तैयार, देखें रेसिपी

Quick Breakfast: ओवरनाइट ओट्स एक पॉपुलर ब्रेकफास्ट ऑप्शन है.

Breakfast Recipe: रात को भिगोए हुए ओट्स न केवल जल्दी तैयारी करने के लिए एकदम सही हैं बल्कि उनके स्वाद और न्यूट्रिशन वैल्यू के लिए वे काफी पॉपुलर भी हैं, लेकिन ओट्स ही एकमात्र ऐसा फूड नहीं है जिसे बिना पकाए और सिर्फ भिगोकर खाया जा सकता है. ज्वार और राजगिरा ओवरनाइट ब्रेकफास्ट के लिए बढ़िया विकल्प हैं. ये सीरियल्स ग्लूटेन फ्री हैं, जिसका अर्थ है कि वे डायबिटीज डाइट के लिए एकदम बढ़िया हैं और कई अन्य लाभकारी गुणों से भरे हुए हैं.

न्यूट्रिशनिस्ट अवंती देशपांडे ने अपने यूट्यूब चैनल पर ओट्स, ज्वार और राजगिरा (ऐमारैंथ) के साथ ओवरनाइट ब्रेकफास्ट की तीन रेसिपी शेयर की हैं. इन हेल्दी सीरियल्स की हर रेसिपी में फल, नट और बीज जैसे कॉम्पोनेंट एड किए जाते हैं. आपको बस इतना करना है कि इन फूड्स को मिलाएं और उन्हें रात भर भीगने दें. जब आप सुबह इसका सेवन करने के लिए तैयार हों, तो बस इसे गार्निश करें और आनंद लें.

चिप्स का पैकेट देख मीटिंग अटेंड कर रही महिला भूली अपना काम, मैनेजर का मैसेज देख हुई शर्मसार

e23k3h2

ओवरनाइट ब्रेकफास्ट जार बनाना आसान है.

3 हेल्दी ओवरनाइट ब्रेकफास्ट ऑप्शन | 3 Healthy Overnight Breakfast Options

1. ओवरनाइट ओट्स: एक मेसन जार में ओट्स, दूध, दही, मेपल सिरप, वेनिला एक्सट्रेक्ट और खरबूजे के बीज मिलाएं और इसे रात भर भीगने दें. अगले दिन सुबह खाने को कटे हुए फलों से गार्निश करें. सेब, खजूर और दालचीनी पाउडर से मीठा करें. अखरोट के साथ क्रंच डालें और चॉकलेट शेविंग से सजाएं.

2. ज्वार पफ बाउल: ज्वार पफ को एक कटोरे में लें और उसमें दही, कुछ बीज, मेपल सिरप, वेनिला एसेंस और दूध मिलाएं. अच्छी तरह मिलाएं और रात भर ठंडा करें. अगली सुबह इसे कटे हुए केले, दालचीनी पाउडर, पीनट बटर, चोको चिप्स और कुचले हुए बादाम से सजाकर परोसें.

खाने के हैं शौक़ीन और फ्रेंड्स के साथ मारना है चिल तो दिल्ली के ये 6 रेस्टोरेंट्स और कैफे हैं एकदम बेस्ट

3.राजगिरा (ऐमारैंथ) जार: राजगीरा पफ, दूध, दही, मेपल सिरप, वेनिला अर्क, सूखे खजूर पाउडर और अलसी के बीज को एक साथ रात में एक मेसन जार में मिलाएं और इसे आराम दें. फिर इसके ऊपर स्ट्रॉबेरी, ताजी चेरी और नट्स डालें और मिठास बढ़ाने के लिए थोड़ा सा शहद छिड़कें.

पूरी रेसिपी वीडियो यहां देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com