Nutritionist Pooja Makhija: सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा ने बताएं शुगर क्रेविंग को कंट्रोल में रखने के आसान तरीके, यहां देखें वीडियो

Nutritionist Pooja Makhija Share Tips: यदि आप कुछ हमारे जैसे हैं, तो चॉकलेट केक का एक बड़ा स्लाइस दिन के किसी भी समय आपके मूड को ऊपर उठाने के लिए पर्याप्त है. केक, कुकीज, सॉफ्ट ड्रिंक, मीठा और शक्कर ये स्वादिष्ट ट्रीट खाली कैलोरी से भरे होते हैं जो अक्सर वजन बढ़ाने और दूसरी लाइफस्टाइल की बीमारियों का कारण बनते हैं.

Nutritionist Pooja Makhija: सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा ने बताएं शुगर क्रेविंग को कंट्रोल में रखने के आसान तरीके, यहां देखें वीडियो

Nutritionist: स्वादिष्ट ट्रीट खाली कैलोरी से भरे होते हैं जो अक्सर वजन बढ़ाने और दूसरी लाइफस्टाइल की बीमारियों का कारण बनते हैं.

खास बातें

  • अधिक मीठा वजन बढ़ाने का कारण हो सकते हैं.
  • पूजा के अनुसार, शुगर की कमी हमारे शरीर में प्रोटीन की कमी का परिणाम है.
  • प्रोटीन लेप्टिन के उत्पादन को भी उत्तेजित करता है.

Nutritionist Pooja Makhija Share Tips: यदि आप कुछ हमारे जैसे हैं, तो चॉकलेट केक का एक बड़ा स्लाइस दिन के किसी भी समय आपके मूड को ऊपर उठाने के लिए पर्याप्त है. चलो मानते हैं, हम सभी के लिए केक, कुकीज, सॉफ्ट ड्रिंक, मीठा और शक्कर वाली चीजों के लिए सॉफ्ट कॉर्नर है. एक लेविस मील के बाद या रात के बीच में, हम अपनी क्रविंग को तृप्त करने के लिए कुछ मीठा तलाशते हैं. लेकिन ये स्वादिष्ट ट्रीट खाली कैलोरी से भरे होते हैं जो अक्सर वजन बढ़ाने और दूसरी लाइफस्टाइल की बीमारियों का कारण बनते हैं. यदि आप इन अजीब शुगर क्रविंग को रोकना चाहते हैं, तो हम आपको कवर करेंगे. सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा शुगर क्रेविंग को कंट्रोल में रखने के लिए एक आसान तरीका बताती हैं. 

 

अपने लेटेस्ट इंस्टाग्राम वीडियो में, पूजा मखीजा ने बताया कि क्यों हम शुगर की चीजों को तरसते हैं और इन क्रेविंग को कंट्रोल करने का एक आसान तरीका है. "क्या चीनी आपका बॉस है? आप हर समय, कभी भी कॉल करते हैं? सरल हैक है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप बॉस हैं, शुगर नहीं!" उन्होंने पोस्ट के साथ लिखा.

पूजा के अनुसार, शुगर की कमी हमारे शरीर में प्रोटीन की कमी का परिणाम है. "हर बार जब आप शुगर के लिए पहुंच रहे हैं, तो आपका शरीर वास्तव में आपसे प्रोटीन मांग रहा है," वह बताती हैं. इसलिए, वह सिफारिश करती है कि तीनों मील,- नाश्ते, दोपहर और रात के खाने में प्रोटीन की एक अच्छी मात्रा शामिल होनी चाहिए.

"प्रोटीन लेप्टिन के उत्पादन को भी उत्तेजित करता है. लेप्टिन एक हार्मोन है जो भूख को कम करता है. और इसलिए, आप अपने क्रविंग को नियंत्रण में अधिक रख सकते हैं. पूजा कहती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com