Navratri Vrat Thali: 30 मिनट में बनाएं व्रत की स्पेशल थाली, शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर की 7 व्रत रेसिपी

Navratri Vrat Thali: नवरात्रि व्रत में महज 30 मिनट मे बनाएं व्रत की स्पेशल थाली. यकीन मानिए 30 मिनट में आप 7 पकवान बना सकते हैं. तो यहां जानिए इस स्पेशल थाली बनाने की रेसिपी.

Navratri Vrat Thali: 30 मिनट में बनाएं व्रत की स्पेशल थाली, शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर की 7 व्रत रेसिपी

Navratri Thali: 30 मिनट में बनाएं 7 पकवानों वाली स्पेशल थाली.

Navratri Vrat Thali: नवरात्रि के 9 दिनों तक चलने वाले व्रतों में घरों में कई फलाहारी व्यंजन बनते हैं जो व्रत के दौरान खाए जा सकते हैं. कई लोग इस व्रत में सिर्फ एक समय ही भोजन करते हैं अर्थात शाम की पूजा के बाद ही फलाहारी भोजन करते हैं ऐसे में जरूरी है कि अगर आप खाना एक समय खा रहे हैं और आपकी थाली में खूब सारे व्यंजन हो तो भला किसे नही अच्छा लगेगा. तो आपकी थाली के लिए कुछ ऐसे ही खास व्यंजन लेकर आई हैं शेफ पंकज भदौरिया. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल से नवरात्रि विशेष थाली शेयर की है और सबसे अच्ची बात यह है कि इस थाली को बनाने में महज 30 मिनट लगे हैं और इसमें 7 तरह के व्यंजन हैं. तो चलिए देखते हैं ये 7 स्पेशल नवरात्रि रेसिपी. 

आपने रखा है नवरात्रि का व्रत और घर पर हैं बच्चे तो सभी के लिए बनाएं ये टेस्टी फ्राई आलू, यहां देखें रेसिपी

पहले जानते हैं कि इस स्पेशल थाली में क्या - क्या है-

  1. समा के चावल की पूरी 
  2. आलू टमाटर की सब्जी 
  3. शाही पनीर 
  4. मूली की भुजिया
  5. फ्रेश फ्रूट सलाद 
  6. हलवा
  7. दही वड़ा

Navratri Vrat Thali: नवरात्रि में इस तरह तैयार करें व्रत की थाली, शेफ पंकज भदौरिया से जानिए लजीज पकवान बनाने की रेसिपी

तो आपने देखा कि इतनी टेस्टी चीजे हैं वो भी व्रत की थाली में शायद आपको लग रहा होगा कि आखिर ये सब हम व्रत में कैसे बना सकते है. लेकिन जब शेफ पंकज भदौरिया हों तो कुछ भी हो सकता है. यहां देखिए इस स्पेशल थाली का रेसिपी वीडियो.

यहां देखें वीडियो:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इसके पहले भी शेफ पंकज इस तरह की स्पेशल नवरात्रि थाली की रेसिपी अपने फैंस के साथ शेयर कर चुकी हैं. उस थाली में भी पंकज के डिशेज देखकर आप सोच में पड़ जाते कि आखिर व्रत में भी ये सब कैसे बन सकता है. कैसे जैसा कि हमने पहले कहा कि अगर शेफ पंकज है तो सब मुमकिन है. व्रत थाली की रेसिपी जानने के लिए यहां क्लिक करें.