Barbie Doll जैसा फिगर पाने के लिए मौनी रॉय करती हैं ये एक्सरसाइज, खाती हैं ऐसा खाना, आप भी कर सकते हैं ट्राई

टीवी से बड़े पर्दे पर अपनी पहचान बनाने वाली मौनी रॉय सिर्फ अपने एक्टिंग ही नहीं बल्कि अपने खूबसूरत और टोन्ड फिगर के लिए भी खूब चर्चा में रहती हैं, लेकिन इसके लिए वह क्या करती है? आइए हम आपको बताते हैं.

Barbie Doll जैसा फिगर पाने के लिए मौनी रॉय करती हैं ये एक्सरसाइज, खाती हैं ऐसा खाना, आप भी कर सकते हैं ट्राई

बार्बी डॉल जैसा फिगर पाने के लिए मौनी रॉय करती हैं ये फिटनेस रूटीन फॉलो.

Mouni Roy Fitness Secret: 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में तुलसी यानि स्मृति ईरानी की बेटी कृष्णा तुलसी का किरदार हो या फिल्म ब्रह्मास्त्र में विलेन की भूमिका इसमें मौनी रॉय ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से चार चांद लगा दिए. सिर्फ अपनी एक्टिंग ही नहीं अपने फिगर और परफेक्ट बॉडी के लिए भी मौनी खूब चर्चा में रहती हैं और इसे फ्लॉन्ट करने से कभी भी पीछे नहीं हटती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं मौनी रॉय की खूबसूरती और उनके परफेक्ट फिगर का राज क्या है? अगर नहीं, तो चलिए आज हम आपको बताते हैं मौनी रॉय के वर्कआउट और डाइट प्लान के बारे में.

यहां देखें वीडियो:

PM Modi Meets Japan PM: पीएम मोदी और जापान के प्रधानमंत्री फेमियो किशिदा ने खाए गोलगप्पे उसके बाद आम पना और लस्सी का भी उठाया लुफ्त

मौनी का वर्कआउट रूटीन

सबसे पहले बात करते हैं मौनी रॉय के वर्कआउट रूटीन की, मौनी अपने दिन की शुरुआत स्ट्रेचिंग के साथ करती हैं. उनका मानना है कि स्ट्रेचिंग से मांसपेशियों में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है. इतना ही नहीं खुद को मेंटली और फिजिकली फिट रखने के लिए मौनी रोजाना योगा भी करती हैं. अपने टोन्ड फिगर को मेंटेन करने के लिए मौनी अपने वर्कआउट रूटीन में वेटलिफ्टिंग भी शामिल करती हैं और सबसे ज्यादा वह अपनी एक्सरसाइज रूटीन में डांस करना पसंद करती हैं. उनका मानना है कि डांस करने से काफी फैट बर्न होता है.

नीना गुप्ता के 'सीक्रेट' का भांडा फूटा, स्टाइलिश दिखने वाली एक्ट्रेस निकली देसी, इंटरनेट पर लोग हुए हैरान...

ऐसा है मौनी डाइट प्लान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब मौनी रॉय के डाइट प्लान की बात करें तो लोगों को लगता है कि वह शायद फैंसी मील्स लेती होगी, लेकिन आपको बता दें कि मौनी को घर का खाना ही पसंद हैं. मौनी अपनी सुबह की शुरुआत ग्रीन टी के साथ करती हैं. इसके बाद ब्रेकफास्ट में वह मूसली, फ्रूट्स और ओट्स खाना पसंद करती हैं और दाल-चावल, रोटी, सब्जी सभी खाती हैं. इस बीच 2 से 3 घंटे में वो कुछ ना कुछ खाती रहती हैं. जिनसे उनके शरीर को एनर्जी मिलती है. हालांकि, मौनी को चाइनीज खाना बहुत पसंद है वह हर 15 दिन में एक चीट मील के तौर पर चाइनीज खाना पसंद करती है और स्मोकिंग और एल्कोहल से पूरी तरह से परहेज करती हैं.