मिड वी​क क्रेविंग्स को पूरा करने के लिए घर पर मिनटों में बनाएं हेल्दी एंड टेस्टी पालक रैप

दोस्तों के साथ पार्टी टाइम हो या बच्चों की बर्थडे पार्टी आप स्वा​दिष्ट रैप्स को स्नैक्स या स्टार्टर के रूप में सर्व कर सकते हैं.

मिड वी​क क्रेविंग्स को पूरा करने के लिए घर पर मिनटों में बनाएं हेल्दी एंड टेस्टी पालक रैप

खास बातें

  • रैप्स को स्नैक्स या स्टार्टर के रूप में सर्व कर सकते हैं.
  • आप ब्रेकफास्ट या डिनर के लिए भी बना सकते हैं.
  • इसकी आपको बहुत सी वैराइटी देखने को मिलती है.

रोल्स एंड रैप्स आज की तारीख में हम सभी के पसंदीदा स्नैक्स में से एक बन गए हैं. दोस्तों के साथ पार्टी टाइम हो या बच्चों की बर्थडे पार्टी आप स्वा​दिष्ट रैप्स को स्नैक्स या स्टार्टर के रूप में सर्व कर सकते हैं. यह उन क्विक एंड इजी रेसिपीज में से एक है जिन्हें आप ब्रेकफास्ट या डिनर के लिए भी बना सकते हैं. बनाने में आसान होने के अलावा इसकी आपको बहुत सी वैराइटी देखने को मिलती है जो इसे वेजिटेरियन्स और नॉन वेजिटेरियन्स के बीच पॉपुलर बनाती है. पतली मैदे या गेंहू की रोटी तैयार करके आप इसमें वेजीज, आलू, चिकन या मटन फीलिंग लगाकर एक टेस्टी रैप तैयार कर सकते हैं. इसी लिस्ट शामिल करते हुए हम आपके लिए पालक रैप की लाजवाब रेसिपी जोड़ने जा रहे हैं जो आपके रैप में बेहतरीन रंग और स्वाद लाने में मदद करेगी.

Saag For Winter: सर्दियों में घर में ऐसे बनाएं पंजाबी स्टाइल सरसों का स्वादिष्ट साग
 

पालक सर्दी में खाई जाने वाली एक बहुत ही बढ़ियां सब्जी है, वहीं इस रैप को बनाने के लिए मैदे का नहीं गेंहू के आटे का इस्तेमाल किया गया, जिसमें पालक को शामिल कर इस हेल्दी ट्विस्ट दिया गया है. वैसे इस रैप में मेयोनीज का उपयोग किया गया है, आप चाहे तो इसकी जगह हंग कर्ड डिप का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो इसे पूरी तरह एक हेल्दी रैप में बदल देती है. बच्चों के टिफिन में रखने के लिए भी यह एक अच्छा विकल्प है. यहां हमने फीलिंग के पनीर को इस रेसिपी में शामिल किया चाहें तो आलू और सिर्फ वेजीज भी डाल सकते हैं. इसके अलावा नॉनवेजिटेरियन्स चिकन या मीट डाल सकते हैं. तो अब बिना किसी देरी इस स्वादिष्ट रैप की रेसिपी पर नजर डालते हैं.

How to Make Spinach Wrap | कैसे बनाएं पालक रैप

एक बर्तन में गेंहू का आटा लें इसमें नमक, तेल और पालक की प्यूरी डालकर आटा गूंथ लें. इसके कुछ देर के लिए एक तरफ रख दें. अब फीलिंग बनाने के लिए एक पैन गैस पर रखें. इसमें तेल गरम करें और इस लहसुन के साथ हरी मिर्च डालकर कुछ सेकेंड भूनें. इसके बाद प्याज, शिमला मिर्च को थोड़ी देर पकाएं. फिर टमाटर डालें और फिर से भूनें. नमक, लालमिर्च, धनिया पाउडर डालें सभी चीजों को मिक्स करते हुए पकाएं. पनीर डालें मिश्रण के साथ अच्छे से मिलाएं. आखिर में नींबू का रख मिलाकर गैस बंद कर दें.

पालक रैप की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

तो अगली बार जब आपका रैप खाने का मन करें तो इस टेस्टी रैप की रेसिपी को जरूर आजमाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Ginger and Honey Candy Recipe: घर पर कैसे बनाएं जिंजर एंड हनी कैंडी- Video Inside