मटर-टमाटर के अलावा किस सब्जी के आखिर में आता है ‘टर’? जीनियस ही दे पाएंगे जवाब, तीसरे का नाम बताने वाले वाकई स्मार्ट होंगे

Food Quiz: टमाटर और मटर के अलावा और कौन सी सब्जी है जिसके आखिर में ‘टर’ आता है. आपको इस तीसरी सब्जी का नाम बताना है जिसके नाम के अंत में ‘टर’ आता है.

मटर-टमाटर के अलावा किस सब्जी के आखिर में आता है ‘टर’? जीनियस ही दे पाएंगे जवाब, तीसरे का नाम बताने वाले वाकई स्मार्ट होंगे

क्या आप जानते हैं ‘टर’ शब्द वाली तीसरी सब्जी का नाम

Food Quiz: सर्दियों के सीजन में बाजार में सब्जियों की भरमार रहती है. गोभी, मूली, मटर और टमाटर इस सीजन में बिकने वाली सबसे कॉमन और पसंद की जाने वाली सब्जियां है. हरी सब्जियों को खाने का शौक रखने वाले लोगों को इनके नाम भी जरूर याद रहते हैं. आप भी खुद को ऐसा ही जानकार समझते हैं तो हम आपके लिए एक पहेली लेकर आए हैं. टमाटर और मटर के अलावा और कौन सी सब्जी है जिसके आखिर में ‘टर' आता है. आपको इस तीसरी सब्जी का नाम बताना है जिसके नाम के अंत में ‘टर' आता है.

दुबले-पतले बच्चे को रोज खिलाएं घर का बना ये टेस्टी लड्डू, 1 महीने मोटा हो जाएगा बच्चा, हफ्तेभर में दिखेगा असर, जानें बच्चे को जल्दी मोटा कैसे करें?

चलो दिया ये हिंट

टमाटर, मटर की राइमिंग वाली इस तीसरे सब्जी का नाम सोचने में आपको समय लग रहा है तो हम आपको कुछ हिंट दे सकते हैं. ये एक ऐसी सब्जी है जिसकी सब्जी के साथ ही साथ अचार भी बनाया जाता है. सब्जी भी कई तरीके से बनती है, सूखी और ग्रेवी वाली. इतना ही नहीं इसके कवाब भी बनाएं जाते हैं. कुछ लोगों का तो ये भी कहना है कि इसकी सब्जी में चिकन, मटन वाला स्वाद आता है. ‘टर' नाम वाली ये सब्जी खाने में बेहद स्वादिष्ट होती है और पौष्टिक भी. अब तो आप इसका नाम जान ही गए होंगे. तो फटाफट जवाब दे दीजिए.

Latest and Breaking News on NDTV

आपको इस तीसरी सब्जी का नाम बताना है जिसके नाम के अंत में ‘टर' आता है. Photo Credit: iStock

गंदे, काले और जले हुए बर्तन बनेंगे एकदम नए, अपनाएं ये आसान ट्रिक्स | How to clean burnt utensils?

मटर-टमाटर के अलावा किस सब्जी के आखिर में आता है ‘टर'? ये है जवाब

इतनी हिंट के बाद भी अगर आप इस सब्जी का नाम नहीं पहचान पाए तो हम इसका जवाब दे ही देते हैं. मटर और टमाटर की तरह आखिर में ‘टर' वाली ये सब्जी है कटहल, जिसे ‘कटर' भी कहा जाता है. हां, जी मटर, टमाटर और कटर. ये है ‘टर' नाम वाली तीन सब्जियां. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)